fbpx
whatsapp group

Whatsapp features: Group admin के लिए खुशखबरी,अगले हफ्ते से ये feature ऐसे करेगा काम!

Whatsapp features:

Whatsapp आए दिन नए-नए अपडेट लेकर आता रहता है,जहाँ यूजर्स का एक्सपीरियंस और भी बेहतर हो रहा है और ज्यादा लोगों को इसे यूज करने में आसानी हो रही है। वॉट्सऐप का एक और नया फीचर, ग्रुप एडमिन के लिए किसी खुशखबरी से कम नहीं है।

जिनका अपना बिज़नस, कोई संस्थान या अन्य सर्विस देने वाले लोग WhatsApp ग्रुप्स का फायदा उनको ज्यादा मिलने वाला है। क्योंकि WhatsApp जल्द अपने यूजर्स को ग्रुप में 1 हजार से ज्यादा लोगों को जोड़ने की अनुमति दे सकता है।

एक रिपोर्ट के अनुसार यह फीचर Android और iOS के लिए WhatsApp beta पर पहले से उपलब्ध है। पहले व्हाट्सऐप ग्रुप में 256 लोगों को जोड़ा जा सकता था, जिसे इस साल बढ़ा कर 512 कर दिया गया था।

यह भी पढ़ें: OnePlus Nord 2T 5G सीरीज स्मार्टफोन पर मिल रहा बंपर डिस्काउंट!

WABetaInfo ने इसे लेकर स्क्रीनशॉट भी शेयर किया गया है, जिसमें देखा जा सकता है कि ये नया फीचर कैसा दिखेगा।

लेकिन अब, Meta इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म, इस फीचर को और अधिक यूजर्स के लिए रोल आउट कर सकती है यानि पुराने फीचर को अपडेट करके ग्रुप में ऐड होने वाले पार्टिसिपेंट को बढ़ा सकता है, जिसमें अब 1024 members को ऐड किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें: whatsapp: इस फीचर से डिलीट मीडिया फाइल को दोबारा कर सकेंगे रिकवर !

Pending Group फीचर भी जल्द आएगा:

इसके अलावा यूजर्स की प्राइवेसी को ध्यान में रखते हुए कई नए फीचर्स लेकर आ रही है। रिपोर्टेस के मुताबिक कंपनी Pending Group Participants फीचर लेकर आ रही है। अभी यह फीचर डेवलपमेंट फेज में है।

इसके तहत ग्रुप इंफो में Pending Participants नाम का एक नया एडिशिनल सेक्शन मिलेगा। इस पर क्लिक करते ही ग्रुप एडमिन को उन सभी लोगों की रिक्वेस्ट दिख जाएगी, जो ग्रुप में शामिल होना चाहते हैं।

क्या हैं और नए features:

Whatsapp कई सारे फीचर्स लाने वाला है। इसमें अवतार, एडिट वॉइस नोट जैसे तमाम फीचर्स शामिल हैं। इस फीचर में यूजर्स अपना अपना अवतार बनाकर स्टिकर्स के तौर पर अपने दोस्तों को भेज सकते हैं। इसके अलावा इसे आप अपने प्रोफाइल फोटो में भी लगा सकते हैं।

1 thought on “Whatsapp features: Group admin के लिए खुशखबरी,अगले हफ्ते से ये feature ऐसे करेगा काम!”

  1. Pingback: WhatsApp के इस फीचर से, बगल में बैठा व्यक्ति भी नहीं पढ़ पाएगा आपकी चैट! - Zindagi Plus

Leave a Comment

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

नए साल 2024 में, जाग उठेगा सोया हुआ भाग्य, राशिनुसार करें ये उपाय! “बॉलीवुड के गहरे राज़: माफिया से रहस्यमय मोहब्बत में पड़ बर्बाद हुई टॉप बॉलीवुड एक्ट्रेस, कुछ नाम आपको चौंका देंगे!” सर्दियों में खाने के लिए 10 ऐसे पत्तों की औषधि, जो आपके स्वास्थ्य के लिए बहुत फायदेमंद हैं। इन सर्दियों में ऐसे रहें फिट, खाएं ये पौष्टिक आहार ! कर्ज से चाहिए छुटकारा, शुक्रवार के दिन कर लें काम! इन तरीकों से खुद को रखें तंदरुस्त I वास्तु शास्त्र के अनुसार करें इन गलतियों को सही, घर में होगा माँ लक्ष्मी का प्रवेशI