whatsapp: इस फीचर से डिलीट मीडिया फाइल को दोबारा कर सकेंगे रिकवर !

whatsapp

whatsapp से डिलीट मीडिया फाइल को दोबारा कर सकेंगे रिकवर :

whatsapp का नया फीचर,फोटो और वीडियो को दोबारा डाउनलोड करने की सुविधा दे रहा है। कंपनी ने अभी यह फीचर बीटा वर्जन के लिए जारी किया है। इस फीचर की जानकारी WABetaInfo द्वारा दी गई है।

यूजर फोटो, वीडियो, जीआईएफ, वाइस मैसेज और डॉक्यूमेंट सर्वर से दोबारा डाउनलोड कर सकता है। whatsapp ने हाल में ही क्यूआर स्टैन का नया फीचर जोड़ा है।

सर्वर पर स्टोर यानि प्राइवेसी पर खतरा:

इसका मतलब वह यूजर का डाटा बेस तैयार करती है और उसे सेव करती जाती है। मगर कंपनी का कहना है कि उन्होनें एंड टू एंड एनक्रिप्ट की सेवा दे रखी है। ऐसे में जब यूजर दूसरे व्यक्ति को अपना मैसेज भेजते हैं तो उसे कोई तीसरा व्यक्ति डिस्क्रिप्ट करके पढ़ नहीं सकता है।

video

साथ ही whatsapp अपने यूजर की जानकारी के लिए काफी संवेदनशील है। टेक जगत के मुताबिक कंपनी whatsapp के डाटा को तीन महीनों के बाद डिलीट कर देता है।

यह भी पढ़ें: भारतीय सेना ने जारी की हैं Whatsapp के लिए ये 6 सिक्योरिटी Tips

whatsapp का नया अपडेट शायद कुछ लोगों को अटपटा लग सकता है, क्योंकि जितने ज्यादा समय तक यूजर्स की जानकारी सर्वर पर स्टोर है प्राइवेसी पर उतना ही खतरा भी है।

whatsapp का एंड्रॉयड अपडेट 2.18.113:

यह फीचर यूजर्स को whatsapp के एंड्रॉयड अपडेट 2.18.113 में मिलेगा। मतलब आप जब ऐप को अपडेट करेंगे तो आपको ये ऑप्शन मिल जाएगा। हालांकि एक बार यह जरूर देख लें कि आपको WhatsApp का एंड्रॉयड अपडेट 2.18.113 मिला है या नहीं।

यह भी पढ़ेंwhatsapp पर अब नहीं आएंगे ‘नौं लोगों को फॉरवर्ड करो’ वाले मेसेज

अभी तक सभी यूजर्स को यह अपडेट नहीं मिला है। अगर आपको भी नहीं मिला है तो थोड़ा इंतजार करें, मिल जाएगा। सबसे पहले अपने ऐप को अपडेट करें। आप वॉट्सऐप की सेटिंग्स में जाकर सबसे नीचे आ रहे हेल्प के ऑप्शन को सिलेक्ट करें।

इसके सिलेक्ट करते ही नए ऑप्शन सामने आ जाएंगे। अब ऐप इंफो पर क्लिक करें। यहां क्लिक करते ही आप देख पाएंगे कि आप वॉट्सऐप का कौन सा वर्जन इस्तेमाल कर रहे हैं।


Related posts

Leave a Comment