fbpx
privacy chat

WhatsApp के इस फीचर से, बगल में बैठा व्यक्ति भी नहीं पढ़ पाएगा आपकी चैट!

भारत में ज्यादातर लोग WhatsApp का इस्तेमाल करते हैं। इसका इस्तेमाल प्राइमरी चैटिंग ऐप के तौर पर किया जाता है। इस app से  डाक्यूमेंट्स , फोटोज, लींक और भी बहुत कुछ शेयर करते हैं। देखा जाए तो इस पर कई प्राइवेट और सीक्रेट बातें भी हम अपने दोस्तों और रिलेटिव्स से शेयर करते हैं। इसमें कोई परेशानी नही है। लेकिन, दिक्कत तब आती है जब पब्लिक प्लेस में हम चैट करते हैं।

यूजर्स के एक्सपीरिएंस को बढ़ाने के लिए कंपनी नए-नए फीचर्स भी ऐड करती रहती है। अगर आप प्राइवेसी पसंद करते हैं तो आपको यहां एक काफी बढ़िया एक्सटेंशन के बारे में बता रहे हैं।

प्राइवेसी लेयर ऐड करेगा:

आप अपने वॉट्सऐप को डेस्कटॉप पर लॉगिन कर इन एक्सटेंशन का इस्तेमाल कर सकते हैं। हम आज यहां पर Privacy Extension For WhatsApp Web की बात कर रहे हैं। ये क्रोम और फायरफॉक्स दोनों ब्राउजर के लिए काम करता है। वॉट्सऐप पर एक्स्ट्रा प्राइवेसी लेयर ऐड कर देता है। इसके लिए ये मैसेज को ब्लरी या हाइड कर देता है। जिस वजह से आपके बगल या पीछे बैठा व्यक्ति आपके वॉट्सऐप चैट को नहीं देख सकता है।

यह भी पढ़ें: Whatsapp features: Group admin के लिए खुशखबरी,अगले हफ्ते से ये feature ऐसे करेगा काम!

यानी WhatsApp चेक करते समय ये पब्लिक या वर्क प्लेस के लिए काफी बढ़िया एक्सटेंशन है। जब तक आप माउस प्वॉइंटर को मैसेज पर नहीं ले जाते हैं तब तक वो ब्लर रहते हैं। WhatsApp पर आप ब्लर फंक्शन को सर्च बार या ऑप्शन से डिसेबल कर सकते हैं। इसके लिए इसमें कई ऑप्शन्स दिए गए हैं।

new feature

कैसे करें एक्सटेंशन ऐड:-

गूगल क्रोम में इस एक्सटेंशन को ऐड करने के लिए आपको सबसे पहले क्रोम स्टोर पर क्लिक करना होगा। इसके बाद Privacy Extension For WhatsApp Web  को सर्च करें। इसके बाद इसको ऐड कर लें। फिर आपको इसे एक्टिवेट करना होगा।

कब करें टॉगल को ऑन या ऑफ:

Privacy Extension For WhatsApp Web एक्सटेंशन से आप जरूरत के हिसाब से टॉगल को ऑन या ऑफ कर सकते हैं। अगर आप पूरी प्राइवेसी चाहते हैं तो सभी टॉगल को ऑन कर दें। नही तो आप केवल प्रोफाइल पिक्चर, मैसेज और दूसरी चीजों के लिए प्राइवेसी सेटिंग को ऑन करके रख सकते हैं।

Leave a Comment

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

नए साल 2024 में, जाग उठेगा सोया हुआ भाग्य, राशिनुसार करें ये उपाय! “बॉलीवुड के गहरे राज़: माफिया से रहस्यमय मोहब्बत में पड़ बर्बाद हुई टॉप बॉलीवुड एक्ट्रेस, कुछ नाम आपको चौंका देंगे!” सर्दियों में खाने के लिए 10 ऐसे पत्तों की औषधि, जो आपके स्वास्थ्य के लिए बहुत फायदेमंद हैं। इन सर्दियों में ऐसे रहें फिट, खाएं ये पौष्टिक आहार ! कर्ज से चाहिए छुटकारा, शुक्रवार के दिन कर लें काम! इन तरीकों से खुद को रखें तंदरुस्त I वास्तु शास्त्र के अनुसार करें इन गलतियों को सही, घर में होगा माँ लक्ष्मी का प्रवेशI