दुबई में होने वाले कबड्डी मास्टर्स टूर्नामेंट के पूरे कार्यक्रम का ऐलान कर दिया गया है। 22 से 30 जून तक होने वाले इस टूर्नामेंट में भारत के अलावा पाकिस्तान, ईरान, दक्षिण कोरिया, केन्या और अर्जेंटीना की टीमें हिस्सा ले रही हैं।

भारत का पहला मैच 22 जून को चिर-प्रतिद्वंदी पाकिस्तान से होगा। अंतरराष्ट्रीय कबड्डी फेडरेशन इस टूर्नामेंट का अयोजन कर रही है और इसका प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स के अलग-अलग चैनलों पर किया जाएगा। सभी मैच दुबई के अल वस्ल स्पोर्ट्स क्लब में भारतीय समयानुसार रात के आठ बजे से खेले जाएँगे।

पाकिस्तान की टीम को वीजा मिलने में हुई दिक्कत :

पाकिस्तान टीम के वीजा मुद्दों के कारण कबड्डी मास्टर्स दुबई के लिए पहुंचने में विलंब हो गया जिससे भारत के खिलाफ टूर्नामेंट के शुरूआती मैच में खेलने के लिये टीम शुक्रवार तड़के ही पहुंच सकी है।

टूर्नामेंट के प्रबल दावेदार भारत अल वस्ल स्पोर्ट्स क्लब में स्थानीय समयानुसार चिर प्रतिद्वंदी टीम के खिलाफ अपने अभियान की शुरूआत करेगी जिससे पाकिस्तान के पास तैयारी के लिये समय नहीं होगा।

ये भी पढ़ें : भारतीय महिला आइस हॉकी टीम ने सिस्टम से लड़कर बनाया पहली जीत का इतिहास

टूर्नामेंट के अधिकारी ने गुरुवार को पीटीआई से कहा,‘वीजा का एक मुद्दा फंस गया है और हमें बताया गया है कि वे आज रात देर से या फिर कल तड़के यहां पहुंचेंगे’ उन्होंने कहा, ‘ इसमें भाग लेने वाली पांच अन्य टीमें यहां पहुंच चुकी हैं।

22 से 30 जून तक दुबई में खेला जाएगा टूर्नामेंट, 6 टीमें लेंगी हिस्सा :

भारत ने कोरिया के खिलाफ 20 मिनट के प्रदर्शनी मैच से अभ्यास किया है। छह देशों के कबड्डी टूर्नामेंट में भारत पाकिस्तान के अलावा ईरान, अर्जेंटीना और केन्या की टीमें शामिल हैं।

6 टीमों को 3-3 के अलग-अलग ग्रुप में बांटा गया है। ग्रुप ए में भारत के साथ पाकिस्तान और केन्या की टीमें हैं, वहीं ग्रुप बी में ईरान, दक्षिण कोरिया और अर्जेंटीना की टीमें हैं। ग्रुप स्टेज के मुकाबले 22 से 27 जून तक खेले जाएंगे और दोनों ग्रुप से टॉप दो टीमें सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करेंगी। दोनों सेमीफाइनल मुकाबले 29 जून को खेले जाएँगे और इनकी विजेता टीमों के बीच खिताबी मुकाबला 30 जून को खेला जाएगा।

ये भी पढ़ें : भारत ने 33 साल बाद जीता हॉकी में पदक, ऑस्ट्रेलिया के नाम खिताब

भारतीय समय के मुताबिक कबड्डी मास्टर्स दुबई 2018 का पूरा कार्यक्रम

22 जून 2018

भारत बनाम पाकिस्तान – रात 8 बजे

इरान बनाम साउथ कोरिया – रात 9 बजे

23 जून 2018

इरान बनाम अर्जेंटीना – रात 8 बजे

भारत बनाम केन्या – रात 9 बजे

24 जून 2018

साउथ कोरिया बनाम अर्जेंटीना – रात 8 बजे

पाकिस्तान बनाम केन्या – रात 9 बजे

25 जून 2018

इरान बनाम साउथ कोरिया – रात 8 बजे

भारत बनाम पाकिस्तान – रात 9 बजे

26 जून 2018

इरान बनाम अर्जेंटीना – रात 8 बजे

भारत बनाम केन्या – रात 9 बजे

27 जून 2018

साउथ कोरिया बनाम अर्जेंटीना – रात 8 बजे

पाकिस्तान बनाम केन्या – रात 9 बजे

29 जून 2018 – सेमीफाइनल

पहला सेमीफाइनल : A1 VS B2 – रात 8 बजे

दूसरा सेमीफाइनल ः B1 VS A2 – रात 9 बजे

30 जून 2018 – फाइनल

Comments

comments


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *