fbpx
whatsapp

1 फरवरी से पुराने ऑपरेटिंग सिस्टम वाले स्मार्टफोन पर नहीं चलेगा WhatsApp, इस लिस्ट में आपका फ़ोन तो नही…

व्हाट्सऐप आगामी एक फरवरी से कई एंड्राइड और iOS ऑपरेटिंग सिस्टम वाले स्मार्टफोन पर काम करना बंद कर देगा। फेसबुक के स्वामित्व वाले मैसेजिंग ऐप व्हाट्सऐप से कंपनी पुराने ओएस वर्जन से सपोर्ट बंद करने जा रहा है। फेसबुक के मुताबिक एंड्राइड 2.3.7 ऑपरेटिंग सिस्टम और इससे पुराने ओएस पर चलने वाले स्मार्टफोन पर फेसबुक चलना बंद हो जाएगा।whatsapp-1-feb

इसके अलावा iOS8 और इससे पुराने वर्जन वाले ऑपरेटिंग सिस्टम में व्हाट्सऐप नहीं चलेगा। हालांकि KaiOS 2.5.1+OS आधारित स्मार्टफोन समेत जियो फोन और जियो फोन 2 पर व्हाट्सऐप चलता रहेगा।

चैट और मीडिया फाइल को एक्सपोर्ट का ऑप्शन

पुराने वर्जन वाले एंड्राइड और iOS ऑपरेटिंग सिस्टम वाले स्मार्टफोन पर नया व्हाट्एसऐप अकाउंट एक फरवरी से नहीं बनाया जा सकेगा। साथ ही पुराने अकाउंट को इन स्मार्टफोन पर री-वेरिफाई नहीं करा पाएंगे। अगर आप पुराने ऑपरेटिंग सिस्टम वाला स्मार्टफोन इस्तेमाल कर रहे और चाहते हैं कि व्हाट्सऐप की चैट और इंफॉर्मेशन डिलीट न हो जाएं, तो एक फरवरी से पहले नए ऑपरेटिंग सिस्टम वाला फोन इस्तेमाल करना शुरू कर दें।

ये भी पढ़ें :-whatsapp: इस फीचर से डिलीट मीडिया फाइल को दोबारा कर सकेंगे रिकवर !

हालांकि इसके लिए एक फरवरी से पहले आपको पुराने फोन की चैट और मीडिया फाइल को नए फोन में एक्सपोर्ट करना होगा। इसके लिए आपको व्हाट्ऐप के एक्सपोर्ट चैट पर क्लिक करना होगा।

इन फोन के लिए सपोर्ट होगा बंद

  • एंड्राइड वर्जन 2.3.7 और इससे पुराने ऑपरेटिंग सिस्टम वाले स्मार्टफोन
  • iOS 8 और इससे पुराने ऑपरेटिंग सिस्टम
  • सभी Window आधारित स्मार्टफोन

Leave a Comment

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

चीनी को कर दें ना, वर्ना हो सकता है बहुत बड़ा नुक्सान ! पूरी बनाने के बाद, अक्सर तेल बच जाता है,ऐसे में महंगा तेल फैंक भी नही सकते और इसका reuse कैसे करें! रक्तदान है ‘महादान’ क्या आपने करवाया, स्वस्थ रहना है तो जरुर करें, इसके अनेकों हैं फायदे! गर्मियों में मिलने वाले drumstick गुणों की खान है, इसकी पत्तियों में भी भरपूर है पोषण! क्या storage full होने के बाद मोबाइल हो रहा है हैंग, तो अपनाएं ये तरीके! खाने में ज्यादा नमक है पसंद, तो हो जाएँ सावधान!इन रोगों को दे रहे निमंत्रण! समय से पहले क्यों लगने लगे बूढ़े, जानिए इसकी वजह!