उत्तरप्रदेश में निकाय चुनाव चल रहे हैं जहाँ हर शहर में उसको जमीनी स्तर पर विक्सित करने वाली स्थानीय सरकार चुनी जा रही है! यही सरकार शहर के अलग अलग वार्डों को अपने स्तर पर विकसित कर बिजली, पानी, सीवर और नाली जैसी जमीनी समस्याओं से निपट शहर को रहने लायक बनती हैं!

मगर ये लोकल सरकार राज्य में अलग पार्टी की सरकार होने के कारन अक्सर राजनीती का शिकार हो जाती हैं और कभी फण्ड कभी दूसरी आज्ञा न मिलने के कारन कई वार्डों में उचित विकास नहीं हो पता| बीजेपी के उत्तर प्रदेश की सत्ता में वापसी करने के बाद कई समाजसेवी और पुराने जुझारू कार्यकर्ताओं को इसबार लोकल सरकार में बीजेपी ने विकास की कमान सौपी है जिसमें गाज़ियाबाद मेयर पद उम्मेदवार “आशा शर्मा” जी और दिल्ली से लगे हुए गाजियाबाद के पोश इलाके रामप्रस्था कॉलोनी वार्ड-97 के प्रत्याशी  “श्रीभगवान अग्रवाल” जी हैं !

इस चुनाव में उतारे कई समाजसेवियों में से एक श्रीभगवान अग्रवाल से हमें मिलने का सुअवसर प्राप्त हुआ और उनके सहज मिलनसार स्वाभाव के कारन हमने उनका साक्षात्कार करने का निर्णय किया! उन्होंने अपने व्यस्त चुनावी कार्यक्रम में से हमें समय दिया जो अपने आप में  उनकी सक्रियता और तत्परता दर्शाता है !

Comments

comments


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *