fbpx
SBI बैंक के करोड़ों ग्राहकों के लिए एटीएम से पैसा निकालने के नियम को लेकर अच्‍छी खबर..... 2

SBI बैंक के करोड़ों ग्राहकों के लिए एटीएम से पैसा निकालने के नियम को लेकर अच्‍छी खबर…..

इस तरह डेली विदड्रॉल लिमिट से ज्यादा भी कैश एसबीआई एटीएम से निकाल सकते आप

भारतीय स्टेट बैंक के करोड़ों ग्राहकों के लिए एटीएम से पैसा निकालने के नियम को लेकर अच्‍छी खबर है। जैसा कि हर बैंक ने अपने ​डेबिट/एटीएम कार्ड से एक दिन में निकाले जा सकने वाले कैश की एक सीमा तय की हुई है। एसबीआई भी इन बैंकों में शामिल है। लेकिन आप इस डेली विदड्रॉल लिमिट से ज्यादा भी कैश एसबीआई एटीएम से निकाल सकते हैं। इसके ल‍िए आपको योनो एप की मदद लेनी पड़ेगी।state bank of india

आपको बता दें कि एसबीआई योनो एप की मदद से बिना कार्ड एसबीआई एटीएम से पैसे निकाले जा सकते हैं। जानकारी दें कि एप के योनो कैश फीचर के जरिए ऐसा होता है। फिलहाल योनो कैश और एसबीआई डेबिट कार्ड दोनों के लिए एटीएम से पैसे निकालने की ​सीमा अलग-अलग है। लिहाजा एसबीआई कस्टमर्स डेबिट कार्ड की डेली विदड्रॉल लिमिट और योनो कैश की विदड्रॉल लिमिट दोनों का अलग-अलग फायदा ले सकते हैं।

जानें एसबीआई के डेबिट कार्ड से रोज कितनी निकासी कर सकते

एसबीआई क्लासिक और मैस्ट्रो कार्ड

बैंक ने 31 अक्टूबर 2018 से क्लासिक और मैस्ट्रो डेबिट कार्ड पर एटीएम से डेली कैश निकासी की मैक्सिमम लिमिट को 40000 रुपये से घटाकर 20000 रुपये कर दिया है। वहीं मिनिमम लिमिट 100 रुपये है।

all ATM

भारतीय स्टेट बैंक ने करीब 1300 शाखाओं के नाम और IFSC कोड बदले

एसबीआई सिल्वर इंटरनेशनल डेबिट कार्ड

इस कार्ड से भारत के अंदर एटीएम से रोजाना मिनिमम 100 रुपये से लेकर मैक्सिमम 40000 रुपये रोज निकाले जा सकते हैं। हालांकि ये लिमिट देश के बाहर विभिन्न एटीएम और देशों में अलग-अलग रहेंगी।

एसबीआई ग्लोबल इंटरनेशनल और एसबीआई माय कार्ड इंटरनेशनल डेबिट कार्ड

इन दोनों कार्ड से भारत के अंदर एटीएम से रोजाना मिनिमम 100 रुपये से लेकर मैक्सिमम 40000 रुपये रोज निकाले जा सकते हैं। किसी अन्य देश में 40000 रुपये तक के बराबर की वहां की करेंसी निकाली जा सकेगी। अलग-अलग एटीएम में मिनिमम डेली कैश विदड्रॉल लिमिट में भिन्नता हो सकती है।

एसबीआई के इन कार्ड के बारे में जानें

एसबीआई गोल्ड इंटरनेशनल डेबिट कार्ड
इस कार्ड से भारत के अंदर एटीएम से रोजाना मिनिमम 100 रुपये से लेकर मैक्सिमम 50000 रुपये रोज निकाले जा सकते हैं। किसी अन्य देश में 50000 रुपये तक के बराबर की वहां की करेंसी निकाली जा सकेगी। अलग-अलग एटीएम में मिनिमम डेली कैश विदड्रॉल लिमिट में भिन्नता हो सकती है।

एसबीआई प्लैटिनम इंटरनेशनल डेबिट कार्ड

बात करें एसबीआई प्लैटिनम इंटरनेशनल डेबिट कार्ड कि तो इस कार्ड से भारत के अंदर एटीएम से रोजाना मिनिमम 100 रुपये से लेकर मैक्सिमम 1 लाख रुपये रोज निकाले जा सकते हैं। किसी अन्य देश में 1 लाख रुपये तक के बराबर की वहां की करेंसी निकाली जा सकेगी। अलग-अलग एटीएम में मिनिमम डेली कैश विदड्रॉल लिमिट में भिन्नता हो सकती है।

एसबीआई मुंबई मेट्रो कॉम्बो कार्ड

वहीं मुंबई मेट्रो कॉम्बो कार्ड से भारत के अंदर एटीएम से रोजाना मिनिमम 100 रुपये से लेकर मैक्सिमम 40000 रुपये रोज निकाले जा सकते हैं। किसी अन्य देश में 40000 रुपये तक के बराबर के अमेरिकी डॉलर निकाले जा सकेंगे। अलग-अलग एटीएम में मिनिमम डेली कैश विदड्रॉल लिमिट में भिन्नता हो सकती है।

एसबीआई योनो कैश कैश निकासी सीमा

बता दें कि योनो कैश के तहत कस्टमर 500 रुपये से लेकर 20000 रुपये तक एक दिन में एक खाते से निकाल सकते हैं, हालांकि यह निकासी 500 रुपये के मल्टीप्लाई में होनी चाहिए और प्रति ट्रांजेक्शन 10000 रुपये ही निकाले जा सकेंगे।

योनो कैश सुविधा के जरिये कैसे निकालें पैसा

एसबीआई योनो एप डाउनलोड करें। इसके बाद नेटबैकिंग यूजर आईडी और पासवर्ड डालें। एक्टिव यूजर आईडी और पासवर्ड दर्ज करने के बाद दोबारा लॉगिन पर क्लिक कीजिए। अब आपको एसबीआई योनो डैशबोर्ड नजर आएगा, यहां पर अकाउंट की सारी जानकारी मिल जाएगी।

अगर आपका भारतीय स्टेट बैंक में खाता है, तो हो जाये सतर्क ! क्योंकि 30 सितंबर के बाद आपके चेक, एटीएम हो जाएंगे बेकार!

अब कार्ड के बिना कैश निकालने के लिए लिए वेबसाइट में नीचे की ओर ‘माई रिवार्ड्स’ सेक्शन में स्क्रॉल करें। यहां पर 6 आप्शन योपो पे, योनो कैश, ब‍िल पे , प्रोडक्‍ट, शॉप, बुक और ऑडर जैसे विकल्प नजर आएंगे। इनमें से आपको योनो कैश टैब पर क्लिक करना है।

बिना डेबिट कार्ड या बिना योनो ऐप के जरिये भी यह ट्रांजेक्शन किया जा सकता है। ट्रांजेक्शन के लिए 6 अंकों का योनो कैश पिन दर्ज करके योनो वेबसाइट के जरिये नकद निकासी का प्रोसेस शुरू करें। इस सर्विस में दो तरह से पुष्टि की जाती है पहला 6 अंकों का नकद पिन, जिसे आपको वेबसाइट पर बनाना होगा। दूसरा आपके मोबाइल नंबर पर एसएमएस के जरिए 6-अंकों का रेफरेंस नंबर मिलेगा।

Leave a Comment

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

चीनी को कर दें ना, वर्ना हो सकता है बहुत बड़ा नुक्सान ! पूरी बनाने के बाद, अक्सर तेल बच जाता है,ऐसे में महंगा तेल फैंक भी नही सकते और इसका reuse कैसे करें! रक्तदान है ‘महादान’ क्या आपने करवाया, स्वस्थ रहना है तो जरुर करें, इसके अनेकों हैं फायदे! गर्मियों में मिलने वाले drumstick गुणों की खान है, इसकी पत्तियों में भी भरपूर है पोषण! क्या storage full होने के बाद मोबाइल हो रहा है हैंग, तो अपनाएं ये तरीके! खाने में ज्यादा नमक है पसंद, तो हो जाएँ सावधान!इन रोगों को दे रहे निमंत्रण! समय से पहले क्यों लगने लगे बूढ़े, जानिए इसकी वजह!