fbpx
LIC Jeevan Anand समेत कई बेहतरीन रिटर्न देने वाली POLICIES होने जा रही बंद! जानें क्यों 2

LIC Jeevan Anand समेत कई बेहतरीन रिटर्न देने वाली POLICIES होने जा रही बंद! जानें क्यों

कई बेहतरीन रिटर्न देने वाली POLICIES:-

सार्वजनिक क्षेत्र की बीमा कंपनी का कहना है कि वह अपने प्लानों को संशोधित कर उन्हें फिर से रिलॉन्च करेगी। आने वाले महीनों में नए संशोधित प्लानों में बीमा नियामक के उपभोक्ता के ध्यान में रखकर जारी दिशानिर्देशों का ध्यान रखा जाएगा। एलआईसी एजेंट्स लोगों को 31 दिसम्बर से पहले प्लान लेने की सलाह दे रहे हैं।

jeevan-anand

देश की सबसे बड़ी बीमा कंपनी एलआईसी अपनी जीवन आनंद समेत कई बेहतरीन रिटर्न देने वाली दो दर्जन से अधिक पॉलिसी 31 दिसम्बर से बंद करने जा रही है। जिन पॉलिसी को बंद किया जा रहा है उनमें जीवन आनंद, जीवन उमंग, जीवन लक्ष्य और जीवन लाभ भी शामिल है।

सार्वजनिक क्षेत्र की बीमा कंपनी का कहना है कि वह अपने प्लानों को संशोधित कर उन्हें फिर से रिलॉन्च करेगी। आने वाले महीनों में नए संशोधित प्लानों में बीमा नियामक के उपभोक्ता के ध्यान में रखकर जारी दिशानिर्देशों का ध्यान रखा जाएगा।

real-estate

आईबीटाइम्स की खबर के अनुसार बीमा क्षेत्र से जुड़े जानकारों का कहना है कि एलआईसी के नए पेश किए जाने वाले प्लांस में बोनस रेट पहले की तुलना में कम होगा जबकि प्रीमियम की राशि में बढ़ोतरी हो सकती है। इंश्योरेंस रेगुलेटरी और डेवलपमेंट अथॉरिटी ऑफ इंडिया (आईआरडीएआई) अधिकारी ने कहा कि पूरे बीमा क्षेत्र में करीब 75-80 फीसदी बीमा प्रोडक्ट नए नॉन लिंक और लिंक्ड इंश्योरेंस रेगुलेशन का पालन नहीं कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें :-LIC की कई बेहतरीन रिटर्न देने वाली POLICIES होने जा रही बंद! जानें क्यों

दूसरी तरफ सूत्रों का कहना बाजार में कई ऐसे इंश्योरेंस प्लान मौजूद है जो मौजूदा नियामकों का पालन करते हैं और इनकी बिक्री जारी रहेगी। एलआईसी के इस कदम से बाजार में किसी भी तरह से उथलपुथल होने की आशंका नहीं है। कुछ प्रोडक्ट के मामले में बीमा प्रीमियम कम होने की बात भी कही जा रही है।

खबर के अनुसार एलआईसी पूर्व कार्यकारी निदेशक और मौजूदा चेयरमैन एमआर कुमार ने बताया कि हम अपने कुछ प्रोडक्ट्स को जल्द बंद कर रहे हैं और इन्हें नए नियमों के अनुसार संशोधित कर रहे हैं। इन प्रोडक्ट्स को आने वाले दिनों में लॉन्च किया जाएगा। ऐसे में एलआईसी एजेंट्स मौजूदा प्रोडक्ट्स को बेचने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगा रहे हैं।

वे लोगों को 31 दिसम्बर से पहले प्लान लेने की सलाह दे रहे हैं। बता दें जीवन लाभ एन्डावमेंट प्लान है जबकि जीवन आनंद, जीवन उमंग एन्डावमेंट और होल लाइफ प्लान है(taken from Source)

Leave a Comment

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

चीनी को कर दें ना, वर्ना हो सकता है बहुत बड़ा नुक्सान ! पूरी बनाने के बाद, अक्सर तेल बच जाता है,ऐसे में महंगा तेल फैंक भी नही सकते और इसका reuse कैसे करें! रक्तदान है ‘महादान’ क्या आपने करवाया, स्वस्थ रहना है तो जरुर करें, इसके अनेकों हैं फायदे! गर्मियों में मिलने वाले drumstick गुणों की खान है, इसकी पत्तियों में भी भरपूर है पोषण! क्या storage full होने के बाद मोबाइल हो रहा है हैंग, तो अपनाएं ये तरीके! खाने में ज्यादा नमक है पसंद, तो हो जाएँ सावधान!इन रोगों को दे रहे निमंत्रण! समय से पहले क्यों लगने लगे बूढ़े, जानिए इसकी वजह!