fbpx
jee advance admit card हुए जारी

JEE Advanced Admit Card 2022 : jeeadv.ac.in पर जारी, इस Link से करें अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड

JEE Advanced 2022 के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को बता दें कि IIT बॉम्बे ने JEE Advanced Admit Card जारी कर दिया है। परीक्षा में शामिल होने वाले छात्र admit card ऑफिशियल वेबसाइट jeeadv.ac.in पर जाकर डाउनलोड कर लें। परीक्षा की तारीख, परीक्षा सेंटर, रिपोर्टिंग टाइम आदि जानकारियां एडमिट कार्ड में मौजूद होंगी। इसलिए  छात्र एडमिट कार्ड को जल्द ही डाउनलोड कर लें।

JEE Advance Admit Card 2022, ऐसे करें डाउनलोड:

  • ऑफिशियल  वेबसाइट jeeadv.ac.in पर जाएं।
  • होमपेज पर जाकर JEE Advance Admit Card 2022 लिंक पर क्लिक करें।
  • लॉगिन पेज खुल जाएगा, यहां अपना रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड दर्ज करें।

Download JEE Advanced Admit Card 2022

  • लॉगिन करने के बाद सबमिट बटन पर क्लिक करें।
  • सबमिट करते ही आपका जेईई एडवांस 2022 एडमिट कार्ड स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा।
  • नीचे प्रिंट पर क्लिक कर इसकी एक ज़ेरॉक्स निकाल लें।

यह भी पढ़ें: यदि आपको भी परीक्षा का तनाव कम करना है तो जानें क्या खाएं, कैसे बचें

दिशा निर्देशों को ध्यान से पढ़ें:

यहां आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को सूचित किया जाता है कि, प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के बाद इस पर दिए गए दिशा निर्देशों को ध्यान से पढ़ें। यदि अभ्यर्थियों के नाम, फोटो या किसी चीज में कोई गलती पाई जाती है तो, ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर इसकी शिकायत दर्ज करवाएं।

साथ ही परीक्षा केंद्र पर जाते समय प्रवेश पत्र के साथ एक आधार कार्ड की ओरिजिनल फोटोकॉपी और पासपोर्ट साइज फोटो ले जाना ना भूलें। यदि प्रवेश पत्र से आपकी फोटो मैच नहीं होती है तो, अभ्यर्थियों को परीक्षा हॉल में बैठने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

28 अगस्त 2022 को IIT JEE एडवांस्ड 2022 की होगी परीक्षा:

JEE Advance 2022 परीक्षा 28 अगस्त 2022 को IIT JEE एडवांस्ड 2022 की परीक्षा को दो शिफ्ट में आयोजित किया जाएगा। जिसमें सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक, छात्रों को  Paper-1 देना होगा। वहीं दोपहर 2:30 बजे से शाम 5:30 बजे तक उम्मीदवार Paper-2 देंगे।

JEE Advanced 2022 exam date released

आईआईटी द्वारा जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक anwser key 03 सितंबर तक जारी होने की संभावना, यहां आपत्ति दर्ज करवाने के लिए दो से तीन दिन का समय दिया जाएगा। इसके बाद इस पर समीक्षा करने के बाद 11 सितंबर को final answer key जारी कर दी जीएगी और 15 से 20 सितंबर के बीच result जारी होने की संभावना है। ध्यान रहे बिना प्रवेश पत्र के परीक्षा हॉल में एंट्री नहीं दी जाएगी।

टॉप इंजीनियरिंग कॉलेज में ले सकेंगे दाखिला:

जेईई एडवांस की परीक्षा सबसे कठिन प्रतियोगी परीक्षाओं में से एक है। इस परीक्षा को क्वालीफाई करने वाले अभ्यर्थी राज्य व केंद्र सरकार के टॉप इंजीनियरिंग कॉलेजों में दाखिला ले सकते हैं। जेईई एडवांस की परीक्षा में केवल वही अभ्यर्थी शामिल हो सकते हैं, जिन्होंने जेईई मेन्स की परीक्षा क्वालीफाई की है।

Leave a Comment

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

चीनी को कर दें ना, वर्ना हो सकता है बहुत बड़ा नुक्सान ! पूरी बनाने के बाद, अक्सर तेल बच जाता है,ऐसे में महंगा तेल फैंक भी नही सकते और इसका reuse कैसे करें! रक्तदान है ‘महादान’ क्या आपने करवाया, स्वस्थ रहना है तो जरुर करें, इसके अनेकों हैं फायदे! गर्मियों में मिलने वाले drumstick गुणों की खान है, इसकी पत्तियों में भी भरपूर है पोषण! क्या storage full होने के बाद मोबाइल हो रहा है हैंग, तो अपनाएं ये तरीके! खाने में ज्यादा नमक है पसंद, तो हो जाएँ सावधान!इन रोगों को दे रहे निमंत्रण! समय से पहले क्यों लगने लगे बूढ़े, जानिए इसकी वजह!