fbpx
कंगाल पाकिस्तान को कर्ज देने से पहले अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष (IMF) ने रखी ये शर्त 2

कंगाल पाकिस्तान को कर्ज देने से पहले अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष (IMF) ने रखी ये शर्त

पाकिस्तान एक ऐसा देश है जो पिछले कुछ सालों से अपना कर्ज चुकाने के लिए संघर्ष कर रहा है। पर्याप्त आय का उत्पादन करने में असमर्थता के कारण पाकिस्तान कर्ज से जूझ रहा है। पाकिस्तान पर अब 72 अरब डॉलर का कर्ज है और देश इसे चुकाने में असमर्थ है।

हाल ही में एक साक्षात्कार में, अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष (IMF) की प्रबंध निदेशक, क्रिस्टालिना जॉर्जीवा ने पाकिस्तान से एक देश के रूप में कार्य करने में सक्षम होने के लिए कदम उठाने को कहा है।

जॉर्जीवा की टिप्पणी पाकिस्तान की सरकार द्वारा आईएमएफ के साथ 6 अरब डॉलर की ऋण राहत के लिए एक योजना पर सहमत होने के बाद आई है, पाकिस्तान को कदम उठाने और यह सुनिश्चित करने की जरूरत है कि वह अपना कर्ज चुका सके ताकि वे स्थिर रह सकें। अगर पाकिस्तान जल्द कार्रवाई नहीं करता है तो इसे एक आधिकारिक गैर-कार्यशील राज्य घोषित किया जा सकता है।

अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष एक अंतरराष्ट्रीय संगठन है जो भुगतान संतुलन संकट और अन्य आर्थिक कठिनाइयों का सामना करने वाले देशों के लिए सहायता प्रदान करता है।

 

Leave a Comment

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

नए पेरेंट्स नवजात शिशु की देखभाल ऐसे करें ! बढ़ती उम्र का करना पड़ रहा सामना! यह पानी, करेगा फेस टोनर का काम। भारत के वृहत हिमालय में 10 अवश्य देखने योग्य झीलें घर बैठे पैसे कमाने के तरीके सपने में दिखने वाली कुछ ऐसी चीजे, जो बदल दे आपका भाग्य ! home gardening tips Non-Stick और Ceramics Cookware के छिपे खतरे