fbpx
up me ka ba singer neha singh rathore

‘यूपी में का बा’ फेम सिंगर नेहा सिंह राठौड़ के ख़िलाफ़ यूपी पुलिस ने शुरू की कार्यवाही, जा सकती हैं जेल

कानपुर पुलिस की एक टीम मंगलवार रात कानपुर (ग्रामीण) में  मशहूर गायिका नेहा सिंह राठौर के आवास पर पहुंची और दंड प्रक्रिया संहिता (सी आर पी सी) की धारा १६० के तहत नोटिस दिया है ।

यूपी में का बा’ की सिंगर नेहा सिंह राठौर पर अपनी वीडियो के जरिए लोगों में नफरत फैलाने का आरोप है। उनके यूपी में का बा सीजन 2’ का वीडियो ट्विटर और यूट्यूब पर जारी किया गया है, जिसे लेकर यूपी पुलिस ने उनके खिलाफ नोटिस जारी कर दिया है। नोटिस में पुलिस ने उनसे कई सवाल पूछे हैं और कहा कि अगर तीन दिन के अंदर इनके संतोषजनक जवाब नहीं मिले, तो कानूनी कार्रवाई की जा सकती है।


पुलिस ने नेहा सिंह राठौड से पूछे ये सवाल :

कानपुर पुलिस की एक टीम मंगलवार रात कानपुर (ग्रामीण) में नेहा सिंह के आवास पर पहुंची और दंड प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) की धारा one hundred sixty के तहत नोटिस दिया। पुलिस ने नोटिस में उनके वीडियो को लेकर स्पष्टीकरण मांगा।

पुलिस ने उनसे पूछा कि क्या इस वीडियो में वे खुद हैं और अगर हैं तो क्या ये वीडियो उन्होंने ही अपलोड किया है।
पुलिस ने यह भी पूछा कि क्या जिन यूट्यूब और ट्विटर अकाउंट से वीडियो पोस्ट की गई है, वे उन्हीं के अकाउंट हैं
और ये भी पूछा कि क्या गीत के बोल उन्होंने ही लिखे हैं, अगर उन्होंने नहीं लिखे तो क्या गीतकार ने उनसे अनुमति ली थी।
पुलिस ने कहा कि क्या उन्हें इस बात की जानकारी है कि इस वीडियो का समाज पर कितना प्रतिकूल प्रभाव पड़ेगा।


तीन दिन के अंदर देना होगा जवाब :

यूपी पुलिस ने इन सवालों को लेकर नेहा से स्पष्टीकरण मांगा है और उन्हें तीन दिन के अंदर जवाब देने को कहा है। नोटिस में यह भी कहा गया कि अगर वे सवालों का जवाब देने में विफल रहीं, तो उनके खिलाफ आईपीसी और सीआरपीसी की धाराओं के तहत कानूनी मामला दर्ज किया जा सकता है।

संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर होगी कानूनी कार्रवाई :

यूपी पुलिस के नोटिस में कहा गया है, “इस गाने ने समाज में दुश्मनी और तनाव पैदा किया है और आप इस मुद्दे पर अपना रुख स्पष्ट करने के लिए कानूनी रूप से बाध्य हैं इसलिए आपको नोटिस मिलने के तीन दिनों के भीतर अपना जवाब दाखिल करना होगा। ” उन्होंने कहा, “यदि उत्तर संतोषजनक नहीं पाया जाता है तो आईपीसी और सीआरपीसी की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया जाएगा और उचित कानूनी जांच की जाएगी।”

Featured Img Source : Youtube @nehafolksinger

Leave a Comment

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

नए पेरेंट्स नवजात शिशु की देखभाल ऐसे करें ! बढ़ती उम्र का करना पड़ रहा सामना! यह पानी, करेगा फेस टोनर का काम। भारत के वृहत हिमालय में 10 अवश्य देखने योग्य झीलें घर बैठे पैसे कमाने के तरीके सपने में दिखने वाली कुछ ऐसी चीजे, जो बदल दे आपका भाग्य ! home gardening tips Non-Stick और Ceramics Cookware के छिपे खतरे