fbpx
jio 5g

Airtel और Jio 5G सर्विस जल्द ही इन शहरों में भी होगी शुरू !

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आधिकारिक तौर पर 5G सर्विसेज को 1 october को लॉन्च कर दिया है। इसके बाद Airtel 5G ने अपनी 5जी सेवा कई शहरों में जारी कर दी।

भारत में लॉन्च हो चुका है 5G नेटवर्क: 

Airtel और Jio ने सर्विसेज की शुरुआत भी कर दी है। 5G फिलहाल सिर्फ कुछ ही शहरों में जारी किया गया है और कहा जा रहा है कि आने वाले दिनों या हफ्तों में इस सर्विस को दूसरे शहरों में भी लॉन्च कर दिया जाएगा।

airtel 5g service

Jio 5G अब आएगा इन शहरों में भी:

शुरुआत में जियो ने 5G सर्विस को देश के चार शहरों में लॉन्च किया है जिनमें दिल्ली, मुंबई, वाराणसी और कोलकाता है सरकार के हिसाब से 5G रोलआउट के पहले फेज में जिन शहरों के नाम दिए गए थे वो नाम अहमदाबाद, गांधीनगर,चेन्नई, हैदराबाद  जामनगर, गुरुग्राम, बेंगलुरू, चंडीगढ़, कोलकाता, लखनऊ, मुंबई और पुणे हैं।

यह भी पढ़ें: Asus ZenFone 9 आपको अच्छी खासी स्टोरेज के साथ दे रहा ये फीचर्स, जानिए क्या रहेगी कीमत !

इन शहरों के नाम जरूर सरकार कि तरफ से आए थे लेकिन जियो और एयरटेल ने इन सभी शहरों में 5G सर्विस नहीं जारी की है। लेकिन जल्द जियो 5G नेटवर्क वाले शहरों की संख्या 4 से बढ़कर 11 हो जाएगी। जबकि एयरटेल 5G नेटवर्क वाले शहरों की संख्या 8 से बढ़कर 18 हो जाएगी

10 Gbps होगी स्पीड:

5G मोबाइल नेटवर्क में इंटरनेट स्पीड 10 Gbps का दावा है जबकि 4G में अधिकतम 100 Mbps होती  है। 5G में यूजर्स को फास्ट डाउनलोडिंग और अपलोडिंग स्पीड मिलेगी। 5G सर्विस के इस्तेमाल के लिए यूजर्स के पास 5G स्मार्टफोन होना चाहिए।

लेकिन 5G सिम की जरूरत नहीं है। क्योंकि ज्यादातर एंड्रॉइड स्मार्टफोन में 5G सॉफ्टवेयर अपडेट जारी कर दिया गया है। बाकी स्मार्टफोन में नवंबर तक 5G सॉफ्टवेयर अपडेट जारी कर दिया जाएगा। जबकि iPhone में दिसंबर 2022 तक 5G सॉफ्टवेयर अपडेट किया जाएगा।

1 thought on “Airtel और Jio 5G सर्विस जल्द ही इन शहरों में भी होगी शुरू !”

  1. Pingback: festive season: अमेजन ग्रेट इंडियन फेस्टिवल सेल, मिलेंगे एक से बढ़कर एक ऑफर्स वाली डील! - Zindagi Plus

Leave a Comment

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

नए साल 2024 में, जाग उठेगा सोया हुआ भाग्य, राशिनुसार करें ये उपाय! “बॉलीवुड के गहरे राज़: माफिया से रहस्यमय मोहब्बत में पड़ बर्बाद हुई टॉप बॉलीवुड एक्ट्रेस, कुछ नाम आपको चौंका देंगे!” सर्दियों में खाने के लिए 10 ऐसे पत्तों की औषधि, जो आपके स्वास्थ्य के लिए बहुत फायदेमंद हैं। इन सर्दियों में ऐसे रहें फिट, खाएं ये पौष्टिक आहार ! कर्ज से चाहिए छुटकारा, शुक्रवार के दिन कर लें काम! इन तरीकों से खुद को रखें तंदरुस्त I वास्तु शास्त्र के अनुसार करें इन गलतियों को सही, घर में होगा माँ लक्ष्मी का प्रवेशI