fbpx
दुनिया भर में लाखों लोग इन तस्वीरों को देखकर क्यूँ हुए भावुक............ 2

दुनिया भर में लाखों लोग इन तस्वीरों को देखकर क्यूँ हुए भावुक…………

भावुक तस्वीर अमरीका के आर्केन्सस की :

भाई बहन के प्यार और दुलार की एक तस्वीर इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। तस्वीर के वायरल होने के बाद दुनिया भर में लाखों लोग इसकी वजह को को जानकर भावुक हो गए। यह भावुक तस्वीर अमरीका के आर्केन्सस की है जिसे बच्चों के पिता ने अपने फेसबुक अकाउंट से शेयर किया था, जिसके बाद से ही यह वायरल हो गई।

दुनिया भर में लाखों लोग इन तस्वीरों को देखकर क्यूँ हुए भावुक............ 3

एक दुर्लभ और जानलेवा ट्यूमर की वजह से मौत :

वायरल तस्वीर में आप देख सकते हैं कि भाई अस्पताल में भर्ती अपनी छोटी बहन को दुलार रहा है। इस वक्त इस भाई को पता था कि ये उसकी बहन की जिंदगी के आखिरी पल हैं और वो उसे आखिरी बार दुलार कर रहा है। बताया जा रहा है कि एडी नाम कि इस 4 वर्षीय बच्ची के दिमाग में Diffuse Intrinsic Pontine Glioma (DIPG) नाम का एक दुर्लभ और जानलेवा ट्यूमर था। वहीं बच्ची के बहन का नाम जैक्सन बताया जा रहा है, जो कि महज़ 6 साल का है।

ये भी पढ़ें : राखी का त्यौहार भाई बहन का प्यार……………

बच्चों के पिता सूटर (29) ने अपने फेसबुक पोस्ट में लिखा, “एडी को उसके आखिरी पलों में जैक्सन ने वो सारा प्यार दे दिया, जितना वो उसे दे सकता था।” एडी को भी पता था कि वो अपनी जिंदगी के आखिरी पलों में है इसलिए उसने अपने भाई के हाथ को नहीं छोड़ा और उसे पकडे रही। यह वो आखिरी समय था जब इस भाई ने आखिरी बार अपनी बहन के सिर को सहलाया और फिर उसे आई लव यू बोला।

दुनिया भर में लाखों लोग इन तस्वीरों को देखकर क्यूँ हुए भावुक............ 4

इस दौरान बच्चों के पिता सूटर वहीं खड़े इन भावुक लम्हों को महसूस कर रहे थे। इसी बीच उन्होंने अपने फोन से इस तस्वीर को क्लिक किया था। पिता ने लिखा कि ऐसा करना किसी भी इंसान के लिए बेहद मुश्किल भरा होता है और जैस्कन ने तो इतनी छोटी सी उम्र में इन हालातों को महसूस किया। यह दुखद था कि अगले ही दिन 3 जून को एडी ने बीमारी की वजह से इस दुनिया को अलविदा कह दिया।

ये भी पढ़ें : प्रेरणादायक कहानी: छोटी-छोटी चीजों से कैसे जिन्दगी में फर्क पड़ता है..

पिता ने अपने फेसबुक पोस्ट में लिखा कि एडी जैक्सन की सिर्फ बहन ही नहीं बल्कि शैतानी में उसकी सच्ची साथी, दोस्त भी थी। एडी के आखिरी समय में उनके कई रिश्तेदार अस्पताल में उसके आखिरी वक्त में साथ रहे ताकि वो उसे अलविदा कह सकें।

Leave a Comment

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

नए पेरेंट्स नवजात शिशु की देखभाल ऐसे करें ! बढ़ती उम्र का करना पड़ रहा सामना! यह पानी, करेगा फेस टोनर का काम। भारत के वृहत हिमालय में 10 अवश्य देखने योग्य झीलें घर बैठे पैसे कमाने के तरीके सपने में दिखने वाली कुछ ऐसी चीजे, जो बदल दे आपका भाग्य ! home gardening tips Non-Stick और Ceramics Cookware के छिपे खतरे