fbpx
आर्मी ने सरकार से मांगे 6 महीने, POK से आतंक मिटा देंगे 2

आर्मी ने सरकार से मांगे 6 महीने, POK से आतंक मिटा देंगे

सर्जिकल स्ट्राइक्स के बाद अब आर्मी ने सरकार से कहा है कि पाक अधिकृत कश्मीर में वो 6 महीनो में आतंकवाद ख़त्म कर सकते है। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो, आर्मी का कहना है कि इस तरह के स्ट्राइक्स आतंकवादियो पर ज्यादा असर नहीं डालेंगे, उनको ख़त्म करने के लिए लगातार लंबा अभियान चलाना जरूरी है।  

 

आर्मी के ये भी कहना है कि आतंकी सर्जिकल स्ट्राइक्स का बदला लेंगे जिसके लिए हमें तैयार रहना होगा। इसके लिए आतंकी POK में और लांच पैड बनाएंगे जिन्हें ख़त्म करने की जरूरत है।    

एक अन्य आर्मी ऑफिसर के अनुसार भारतीय सेना के अनुमान के मुताबिक PoK में तकरीबन 40 टेरर ट्रेनिंग कैंप चलाए जा रहे हैं और इस क्षेत्र के आसपास करीब 50 लॉन्च पैड्स हैं जिनमें 200 से ज्यादा आतंकी हैं।   LoC से सटे इन लॉन्च पैड्स को पाकिस्तानी सेना सुरक्षा दे रही है।

पूर्व RAW चीफ विक्रम सूद ने सर्जिकल स्ट्राइक्स की सराहना की है और कहा है कि यदि हम पाकिस्तान से बातचीत के लिए कहे तो उरी , पठानकोट, गुरदासपुर जैसी वारदाते होती हैं।  वे कश्मीर मुद्दे का कोई हल चाहते ही नहीं हैं। जब तक उन्हें नुक्सान न पहुचे उनका रवैया नहीं बदलेगा।  उन्होंने कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक्स पाकिस्तान को सन्देश है कि भारत कुछ भी करने में समर्थ है।

Leave a Comment

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

चीनी को कर दें ना, वर्ना हो सकता है बहुत बड़ा नुक्सान ! पूरी बनाने के बाद, अक्सर तेल बच जाता है,ऐसे में महंगा तेल फैंक भी नही सकते और इसका reuse कैसे करें! रक्तदान है ‘महादान’ क्या आपने करवाया, स्वस्थ रहना है तो जरुर करें, इसके अनेकों हैं फायदे! गर्मियों में मिलने वाले drumstick गुणों की खान है, इसकी पत्तियों में भी भरपूर है पोषण! क्या storage full होने के बाद मोबाइल हो रहा है हैंग, तो अपनाएं ये तरीके! खाने में ज्यादा नमक है पसंद, तो हो जाएँ सावधान!इन रोगों को दे रहे निमंत्रण! समय से पहले क्यों लगने लगे बूढ़े, जानिए इसकी वजह!