fbpx
राष्ट्रपति बनने के बाद अब्दुल कलाम ने सबकुछ कर दिया था दान 2

राष्ट्रपति बनने के बाद अब्दुल कलाम ने सबकुछ कर दिया था दान

पूर्व राष्ट्रपति डॉ एपीजे कलाम ने अपने साधारण जीवन के आदर्शों के चलते ही पूरे देश के लोगों का दिल जीता था। कलाम साहब हमेशा से ही चकाचौंध भरी जिंदगी से दूर रहे और कभी भी विवादों मे नहीं रहे। लेकिन राष्ट्रपति बनने के बाद डॉ कलाम ने कुछ ऐसा किया जिसे शायद कम ही लोग जानते होंगे।

डॉ कलाम को जब देश का राष्ट्रपति घोषित किया गया था तो उन्हें पता था कि अब उन्हें अपनी जीवन यापन की जीनपर्यंत चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है। लिहाजा उन्होंने अपनी जीवनभर की जमापुंजी को दान करने का फैसला लिया।

CB16SIGN_GG12TOC6T__659284f
अब्दुल कलाम ने राष्ट्रपति बनने के बाद अपनी सभी संपत्ति और सैलरी सहित सेविंग को पूरा नाम का सामाजिक संस्था के नाम करने का फैसला लिया। पूरा एक सामाजिक संस्था है जोकि ग्रामीण इलाकों में लोगों को शहरी सुविधायें मुहैया कराती है।

Source – One India

Leave a Comment

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

नए साल 2024 में, जाग उठेगा सोया हुआ भाग्य, राशिनुसार करें ये उपाय! “बॉलीवुड के गहरे राज़: माफिया से रहस्यमय मोहब्बत में पड़ बर्बाद हुई टॉप बॉलीवुड एक्ट्रेस, कुछ नाम आपको चौंका देंगे!” सर्दियों में खाने के लिए 10 ऐसे पत्तों की औषधि, जो आपके स्वास्थ्य के लिए बहुत फायदेमंद हैं। इन सर्दियों में ऐसे रहें फिट, खाएं ये पौष्टिक आहार ! कर्ज से चाहिए छुटकारा, शुक्रवार के दिन कर लें काम! इन तरीकों से खुद को रखें तंदरुस्त I वास्तु शास्त्र के अनुसार करें इन गलतियों को सही, घर में होगा माँ लक्ष्मी का प्रवेशI