fbpx
अगले महीने शहीद बलजीत सिंह के बेटे के सिर पर बंधने वाला था सेहरा 2

अगले महीने शहीद बलजीत सिंह के बेटे के सिर पर बंधने वाला था सेहरा

भारत माता का एक और बेटा देश के लिए कुर्बान हो गया है, जिसने एक पल भी अपने बारे में ना सोचते हुए हंसते-हंसते अपनी जान को देश के नाम पर लुटा दिया, जी हां हम बात कर रहे हैं शहीद एसपी बलजीत सिंह की।

जो सोमवार को भारत-पाकिस्तान बार्डर से मात्र 15 किमी की दूरी पर आतंकियों के साथ मुकाबले करते हुए मौत को गले लगा बैठे। आंतकियों के साथ हुई मुठभेड़ में एसपी बलजीत सिंह के सिर पर गोली लगी, जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया लेकिन आंतकियों से देश से मुक्ति दिलाने वाले एसपी बलजीत सिंह जिंदगी की जंग हार गये।

11204484_1451710878468886_3827135153285559722_n
अपने पिता अक्षर सिंह की तरह आज बलजीत सिंह भी देश के लिए शहीद हो गये हैं, दोनों की इस कुर्बानी का कर्ज देश कैसे चुका पायेगा यह एक बड़ा प्रश्न लोगों के सामने खड़ा है। आज उनके शहर कपूरथला में हर घर उदास है, सबकी आंखें नम है लेकिन दिल में अपने बेटे के लिए गर्व का गुमान है।

baljit wife

शहीद बलजीत सिंह अपने पीछे अपने परिवार में पत्नी कुलवंत कौर के अलावा 22 साल की बेटी पर‍मिंदर, 20 साल की रविंदर कौर और एक पुत्र मनिन्दर सिंह को छोड़ गये हैं। आपको बता दें कि 24 साल के मनिन्दर सिंह की अगले महीने शादी होने वाली थी, जिस घर में शहनाई की तैयारी हो रही थी और घर के लड़के के सिर पर सेहरा बंधने जा रहा था, आज उस घर में सन्नाटा पसरा है और बेटा अपने पिता को कफन में लिपटा हुआ देख रहा है।

Source – One India

Leave a Comment

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

नए पेरेंट्स नवजात शिशु की देखभाल ऐसे करें ! बढ़ती उम्र का करना पड़ रहा सामना! यह पानी, करेगा फेस टोनर का काम। भारत के वृहत हिमालय में 10 अवश्य देखने योग्य झीलें घर बैठे पैसे कमाने के तरीके सपने में दिखने वाली कुछ ऐसी चीजे, जो बदल दे आपका भाग्य ! home gardening tips Non-Stick और Ceramics Cookware के छिपे खतरे