fbpx
पाकिस्तानी कलाकारों की चुप्पी पर बिगड़े जावेद अख्तर 2

पाकिस्तानी कलाकारों की चुप्पी पर बिगड़े जावेद अख्तर

राज ठाकरे की मुम्बई नवनिर्माण सेना  द्वारा जब से पाकिस्तानी कलाकारों पर भारत में बैन की बात उठायी गयी है,  तब से फिल्म इंडस्ट्री में लोगो की राय बँटी हुयी है।  जहां कुछ का मानना है कि ऐसा करना सही है, तो कुछ के मुताबिक ये किसी राष्ट्रीय मुद्दे का हल नहीं सकता।

इन्ही सब के बीच जानेमाने गीतकार जावेद अख्तर ने पाकिस्तानी कलाकारों को आड़े हाथो लेते हुए कहा कि उनके द्वारा उरी हमले की निंदा न करना ही एक तरह की स्वीकारोक्ति है की इन हमलो के लिए उनका देश ही जिम्मेदार है।  71 वर्षीय जावेद ने कहा कि उन्हें इन कलाकारों की चुप्पी के पीछे कोई कारण नहीं नजर आता।

हिंदी समाचार चैनल आज तक के कार्यक्रम के दौरान जावेद अख्तर ने कहा, “पाकिस्तानी कलाकारों की चुप्पी एक तरह का कबूलनामा है कि पाकिस्तान हमले के लिए जिम्मेदार है।   अगर पाकिस्तान कहता है कि वे इसके लिए जिम्मेदार नहीं है तो मुझे नहीं लगता कि किसी पाकिस्तानी कलाकार को इस हमले की निंदा नहीं करनी चाहिए। अगर वे कहते हैं कि ‘हम जिम्मेदार नहीं हैं’ तो बहुत अच्छी बात है।  सामने आओ और इसकी निंदा करो। ”

इससे पहले सांसद -अभिनेत्री हेमा मालिनी ने एक समारोह में कहा कि वह कलाकारों का सम्मान करती हैं लेकिन भारतीय जवानों की शहादत को नहीं भुला सकतीं। उन्होंने कहा ‘एक कलाकार के रूप में मैं उनके काम की सराहना करती हूं लेकिन मैं इस बारे में टिप्पणी नहीं करना चाहती कि उन्हें यहां रहना चाहिए या देश छोड़कर चले जाना चाहिए। ‘

Leave a Comment

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

नए साल 2024 में, जाग उठेगा सोया हुआ भाग्य, राशिनुसार करें ये उपाय! “बॉलीवुड के गहरे राज़: माफिया से रहस्यमय मोहब्बत में पड़ बर्बाद हुई टॉप बॉलीवुड एक्ट्रेस, कुछ नाम आपको चौंका देंगे!” सर्दियों में खाने के लिए 10 ऐसे पत्तों की औषधि, जो आपके स्वास्थ्य के लिए बहुत फायदेमंद हैं। इन सर्दियों में ऐसे रहें फिट, खाएं ये पौष्टिक आहार ! कर्ज से चाहिए छुटकारा, शुक्रवार के दिन कर लें काम! इन तरीकों से खुद को रखें तंदरुस्त I वास्तु शास्त्र के अनुसार करें इन गलतियों को सही, घर में होगा माँ लक्ष्मी का प्रवेशI