fbpx
Link Aadhaar Card to PAN Card

Link Aadhar Card to PAN Card: Aadhar Card से फटाफट लिंक करा लें PAN Card, ये है अंतिम तारीख

Link Aadhar Card to PAN Card: Aadhar Card आपका सबसे महत्वपूर्ण सरकारी दस्तावेज है। लेकिन आधार कार्ड जितना महत्वपूर्ण है उतना ही उसे पैन कार्ड से लिंक कराना भी महत्वपूर्ण है। आधार कार्ड से पैन लिंक कराने के लिए मार्च में आपके पास 31 तारीख का ही समय है। इसीलिए आप समय रहते इस जरूरी काम को निपटा लीजिए।

घर बैठे आधार से लिंक करें पैन कार्ड:

आधार कार्ड से पैन नंबर अबतक लिंक नहीं किया है तो अब आपके पास ज्यादा वक्त नहीं रह गया है। जल्दी से थोड़ा सा वक्त निकालकर आप घर बैठे भी इस काम को निपटा सकते हैं। हम आपको घर बैठे आधार से पैन कार्ड लिंक करने की पूरी प्रक्रिया बता रहे हैं।

अगर आपने 31 मार्च 2021 तक अपने आधार कार्ड से पैन लिंक नहीं कराया तो ये आपको बहुत भारी पड़ सकता है। अंतिम तारीख निकलने के बाद आपके आधार कार्ड को Deactivate किया जा सकता है। इतना ही नहीं जब आप Deactivate कार्ड को Activate कराने जाएंगे तो आपसे जुर्माना भी वसूला जाएगा। इसलिए आधार से पैन लिंक कराने में बिल्कुल देरी न करें।

Aadhar Card to PAN Card link करने की सही प्रक्रिया

  • सबसे पहले इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के ई- फाइलिंग पोर्टल पर विजिट करें।
  • अपने आधार और पैन नंबर और नाम, पते की सही-सही जानकारी दें।
  • डिटेल्स सही होने पर आपका आधार कार्ड पैन से लिंक हो जाएगा।
  • मैसेज के जरिए भी आधार से पैन कार्ड लिंक किया जा सकता है।
  • कैपिटल लेटर में टाइप करें UIDPN और इसके बाद स्पेस देकर अपने आधार नंबर और पैन नंबर टाइप करें।
  • इस SMS को 567678 या 56161 पर भेज दें।
  • थोड़ी देर में आपके मोबाइल पर आधार से पैन कार्ड लिंक होने का मैसेज आ जाएगा।

ये भी पढ़ेँ : Kids Aadhar Card: UIDAI ने शुरू की नई सुविधा, अब पैदा होते ही बनेगा बच्चों का आधार कार्ड! जानें क्या है इसकी प्रक्रिया?

Leave a Comment

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

नए साल 2024 में, जाग उठेगा सोया हुआ भाग्य, राशिनुसार करें ये उपाय! “बॉलीवुड के गहरे राज़: माफिया से रहस्यमय मोहब्बत में पड़ बर्बाद हुई टॉप बॉलीवुड एक्ट्रेस, कुछ नाम आपको चौंका देंगे!” सर्दियों में खाने के लिए 10 ऐसे पत्तों की औषधि, जो आपके स्वास्थ्य के लिए बहुत फायदेमंद हैं। इन सर्दियों में ऐसे रहें फिट, खाएं ये पौष्टिक आहार ! कर्ज से चाहिए छुटकारा, शुक्रवार के दिन कर लें काम! इन तरीकों से खुद को रखें तंदरुस्त I वास्तु शास्त्र के अनुसार करें इन गलतियों को सही, घर में होगा माँ लक्ष्मी का प्रवेशI