fbpx
यूपी में लव जिहाद: जब शादी के बाद दूल्हे की असलियत जान दुल्हन के उड़े होश 2

यूपी में लव जिहाद: जब शादी के बाद दूल्हे की असलियत जान दुल्हन के उड़े होश

देशभर से लगातार लव जिहाद के मामले सामने आते रहते हैं जिसमें मुस्लिम युवक षड्यंत्रों के तहत हिन्दू लडकियों को अपने प्रेम जाल में फंसाकर उनका शारीरिक शोषण करते हैं तथा उनके जीवन को तबाह कर देते हैं. पिछले दिनों राष्ट्रीय जांच एजेंसी(NIA) की रिपोर्ट भी सामने आयी है जिसमें कहा गया है कि कुछ मुस्लिम संगठन लव जिहाद करने के लिए मुस्लिम समुदाय के युवकों का सहयोग करते हैं ताकि वो हिन्दू समुदाय की लडकियों को धर्मान्तरित कर सकें.

ये मामला यूपी के गोंडा जिले का है यहाँ कोतवाली क्षेत्र की एक युवती ने अपने पति पर कथित रूप से लव जिहाद का आरोप लगाया है. युवती का आरोप है कि एक मुस्लिम युवक ने अपने आप को हिंदू बताकर मंदिर में उससे शादी की, लेकिन बाद में उसे पता चला कि उसका पति पहले से शादीशुदा है और उसके दो बच्चे भी हैं और वह मुस्लिम है. उसके बाद युवती ने कोतवाली में उसके खिलाफ मामला दर्ज कराया हैै.

यह भी पढ़ें: लव जिहाद: दुबई भागने से पहले ही एयरपोर्ट करोड़ों रुपयों सहित धरा गया सलमान

पुलिस के मुताबिक एक युवक नसीर ने कृष्ण कुमार कश्यप नाम बताकर एक हिन्दू युवती से शादी की. बताया गया है कि नसीर कृष्ण कुमार नाम से ठेकेदारी का काम करता था तथा पीडिता युवती की बुआ के यहाँ उसका आना जाना था. रहन-सहन से वह एक सपन्न परिवार का लगता था. युवती की बुआ ने अपनी भतीजी के लिए उससे कोई लडका देखने को कहा तो कृष्ण कुमार(नसीर) ने खुद को ही अविवाहित बताते हुए शादी की बात की जबकि वह पहले से ही शादीशुदा था तथा उसके दो बच्चे भी थे. साल 2017 के दिसंबर में हिंदू रीति-रिवाज से मंदिर में दोनों की शादी करवा दी. शादी में युवती की भी सहमति थी और वह ग्रेजुएट और समझदार थी.

शादी के बाद कृष्ण कुमार(नसीर) किराये का मकान लेकर उसके साथ रहने लगा. साथ मे रहने पर कुछ दिन बाद लड़की को पता चला कि उसका पति मुस्लिम है जिसका नाम कृष्ण नही बल्कि नसीर है और उसके बीवी व दो बच्चे पहले से ही है तो उसके पैर से जमीन खिसक गई. लेकिन जब युवती को नसीर की असलियत पता चली तो वह फरार हो गया. इस बात पर मानसिक रूप से प्रताड़ित हो और समाज मे अपना सबकुछ गंवा चुकी पीड़िता ने नगर कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया है. जिले के एसपी उमेश सिंह के अनुसार आईपीसी की धारा 376, 419 और 420 समेत अन्य में मुकदमा दर्जकर वैधानिक कार्यवाही की जा रही है.

यह भी पढ़ें: लव जिहाद, मुस्लिम युवक से प्रेम करना बना जानलेवा, लड़के के पिता और मौसा ने बलात्कार के बाद की लड़की की हत्या

नसीर तो जिहादी था इस आधार पर वो तो अपनी मजहबी उन्मादी मानसिकता के आधार पर ये सब करता रहा लेकिन अफ़सोस उस युवती की बुआ व परिजनों की सोच पर है जिन्होंने बिन किसी जांच पड़ताल के अपनी बच्ची की शादी करा दी तथा उसका जीवन तबाह कर दिया. अगर वास्तव में माता पिता या परिजन अपने बच्चों को अच्छी परवरिश दें तथा स्वयं जागरूक रहें तो कोई नसीर कभी किसी हिन्दू बेटी के जीवन को तबाह नहीं कर पायेगा. लेकिन स्वयं परिजन ही भटके हों तो तब क्या जा सकता है. इस मामले में जितन बड़ा गुनहगार नसीर है उससे ज्यादा बड़े गुनेहगार पीडिता युवती के परिजन हैं जिन्होंने आँख बंद करके अपनी बेटी की शादी एक अनजान व्यक्ति से कर दी तथा बच्ची का जीवन तबाह कर दिया.

(भाषा से इनपुट के साथ)

 

Leave a Comment

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

नए साल 2024 में, जाग उठेगा सोया हुआ भाग्य, राशिनुसार करें ये उपाय! “बॉलीवुड के गहरे राज़: माफिया से रहस्यमय मोहब्बत में पड़ बर्बाद हुई टॉप बॉलीवुड एक्ट्रेस, कुछ नाम आपको चौंका देंगे!” सर्दियों में खाने के लिए 10 ऐसे पत्तों की औषधि, जो आपके स्वास्थ्य के लिए बहुत फायदेमंद हैं। इन सर्दियों में ऐसे रहें फिट, खाएं ये पौष्टिक आहार ! कर्ज से चाहिए छुटकारा, शुक्रवार के दिन कर लें काम! इन तरीकों से खुद को रखें तंदरुस्त I वास्तु शास्त्र के अनुसार करें इन गलतियों को सही, घर में होगा माँ लक्ष्मी का प्रवेशI