fbpx
अमेज़न के जंगल में 40 दिनों तक कैसे जीवित रहे ये चार बच्चे? अधिकारी दंग रह गए 2

अमेज़न के जंगल में 40 दिनों तक कैसे जीवित रहे ये चार बच्चे? अधिकारी दंग रह गए

चमत्कारी समाचार :

कोलम्बियाई अमेज़ॅन वर्षावन में एक महीने से अधिक समय से खोए हुए चार स्वदेशी बच्चे 160 सैनिकों और 70 स्वदेशी लोगों के गहन बचाव अभियान के बाद जीवित पाए गए हैं, जिन्हें जंगल का ज्ञान था। 40 दिनों तक जंगल में भटकने और बचावकर्ताओं द्वारा गिराए गए भोजन पर जीवित रहने और अपने स्वयं के पैतृक ज्ञान का उपयोग करने के बाद बच्चों की खोज की गई। बच्चों की उम्र 11 महीने से 10 साल के बीच थी।

बच्चे 16 मई, 2023 को अमेज़न वर्षावन में दुर्घटनाग्रस्त हुए एक छोटे विमान में सवार थे। विमान में बच्चों के माता-पिता और दादा-दादी सहित नौ लोग सवार थे, जिनमें से सभी की दुर्घटना में मृत्यु हो गई। 9 जून, 2023 को चारों भाई-बहन जीवित पाए गए।

बचाव अभियान में बच्चों की तलाश के लिए हेलीकॉप्टर, ड्रोन और नावें शामिल थीं। बच्चे अंततः स्वदेशी लोगों के एक समूह द्वारा पाए गए जो कई दिनों से उनकी तलाश कर रहे थे।

यह अस्तित्व और लचीलापन की एक अविश्वसनीय कहानी है। हमें खुशी है कि बच्चों को उनके रिश्तेदारों से मिला दिया गया है और उनका इलाज चल रहा है।

सर्वाइवल स्टोरी का हैप्पी एंडिंग:

40 दिनों तक लापता रहने के बाद शुक्रवार, 10 जून, 2023 को अमेज़न के जंगल में चार मूलनिवासी बच्चे जीवित पाए गए। 13, 9, 4 और 11 महीने की उम्र के बच्चे एक छोटे विमान में सवार थे, जो 1 मई, 2023 को जंगल में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। विमान बच्चों की मां और दो पायलटों को ले जा रहा था, जो दुर्घटना में मारे गए थे।

बच्चों को कोलम्बियाई सैनिकों और स्वयंसेवकों की एक टीम ने पाया जो उन्हें खोज रहे थे। कथित तौर पर बच्चे अच्छे स्वास्थ्य में थे, हालांकि वे कुपोषित थे और उन्हें कुछ मामूली चोटें आई थीं। उन्हें बोगोटा के एक अस्पताल में ले जाया गया, जहां उनका इलाज किया जा रहा है।

बच्चों के बचने को चमत्कार बताया जा रहा है। अमेज़ॅन जंगल एक खतरनाक जगह है, और किसी के लिए जंगल में कुछ दिनों से अधिक जीवित रहना दुर्लभ है। बच्चों का जीवित रहना उनकी ताकत और लचीलेपन का वसीयतनामा है।

बच्चों की दादी, जो दुर्घटना के बाद से उन्हें खोज रही थीं, यह सुनकर बहुत खुश हुईं कि वे मिल गए हैं। उसने कहा कि वह “बहुत खुश” थी और वह “विश्वास नहीं कर सकती थी” कि उसके पोते जीवित थे।

बच्चों की कहानी ने दुनिया भर के लोगों के दिलों को छू लिया है। यह आशा, लचीलापन और प्रेम की शक्ति की कहानी है।

Leave a Comment

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

नए साल 2024 में, जाग उठेगा सोया हुआ भाग्य, राशिनुसार करें ये उपाय! “बॉलीवुड के गहरे राज़: माफिया से रहस्यमय मोहब्बत में पड़ बर्बाद हुई टॉप बॉलीवुड एक्ट्रेस, कुछ नाम आपको चौंका देंगे!” सर्दियों में खाने के लिए 10 ऐसे पत्तों की औषधि, जो आपके स्वास्थ्य के लिए बहुत फायदेमंद हैं। इन सर्दियों में ऐसे रहें फिट, खाएं ये पौष्टिक आहार ! कर्ज से चाहिए छुटकारा, शुक्रवार के दिन कर लें काम! इन तरीकों से खुद को रखें तंदरुस्त I वास्तु शास्त्र के अनुसार करें इन गलतियों को सही, घर में होगा माँ लक्ष्मी का प्रवेशI