fbpx
General Vipin Rawat

सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत का बयान सुन भड़के आतंकवादियों के नेता

थल सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने साफ़ कर दिया है कि भारतीय सेना अब उन कश्मीरी अलगाववादियों को भी आतंकी मानेगी जो पाकिस्तान और इस्लामिक स्टेट के झंडे कश्मीर और जम्मू में लहराते हैं और आतंकियों की सहायता करते हैं !

मोदी सरकार नें आतंकियों के अलावा अलगाववादियों और आतंकियों के सहायकों पर भी सख्त कारवाही करने का फैसला लिया है| मोदी सरकार ने सेना को पूरा सहयोग और समर्थन देने का भरोसा  दिया है, इसके बाद जनरल ने कहा की..

“जम्मू कश्मीर में जो लोग पाकिस्तान और इस्लामिक स्टेट के झंडे लहरायेंगे उन लोगों को भारतीय सेना अब आतंकी मानेगी और उनको वहीँ उसी वक़्त मार गिराएगी|” 

Vipin Rawat Indian Army

जनरल विपिन रावत का परिचय

पिछले साल मयन्मार के सर्जिकल स्ट्राइक्स में भारत की आर्मी ने 38 नागा आतंकियों को मार गिराया था. उस वक़्त इस मिशन की अध्यक्षता बिपिन रावत कर रहे थे. ये मिशन बहुत सफल हुआ था और बस तभी से बिपिन रावत मोदी सेना अध्यक्ष के लिए मोदी की पहली पसंद बन गए. आपको ये भी बता दे कि पाकिस्तान में हुए सर्जिकल स्ट्राइक्स में भी बिपिन रावत की अहम भूमिका थी.

बिपिन रावत चीन और पाकिस्तान सीमा के बड़े विशेषज्ञ है. इसके इलावा भी रावत को पूर्वोत्तर में घुसपैठ विरोधी अभियानों का करीब 10 साल का अनुभव है. पिछले साल ही जून में मणिपुर में 18 नागा सैनिकों को मर गिराया था. उसके बाद रावत के नेत्रेतव में ही भारत की फ़ौज ने म्यांमार में घुस कर 38 नागा आतंकियों का अंत किया था.

pakistani terror in kashmir

क्यों नाराज़ हुए जनरल विपिन रावत

कश्मीर में हुए एनकाउंटर में मारे गए भारतीय सैनिक के अंतिम विदाई के बाद प्रधान मंत्री से हुई २ मिनट की मुलाकात के बाद गुस्से में मीडिया से बोले जनरल ! हाल ही में देखा गया है कि कश्मीरी मुसलमान आतंकियों को बचाने के लिए भारतीय सेना पर हमला करते है, ताकि आतंकियों को भागने का मौका मिल जाये, यही इस बयां का कारन भी बताया जा रहा है !

Pakistani flag in kashmir

देखिये आतंकियों द्वारा सेना की बस पर भरे बाज़ार किया गया पूर्वनिर्धारित हमला जिसका विडियो बना कर उन्होंने इन्टरनेट पर पोस्ट किया,

और कुछ भारतीय नेता इन्हें बचाने के लिए भी भारत में पूरी ताक़त लगा देते हैं ! कांग्रेस और आप पार्टी के नेता तो हमेशा इनका साथ देते हैं जिस कारन पाकिस्तान से इन्हें प्रशंशा और सहायता मिलती है ! कांग्रेसी नेता संदीप दीक्षित ने इसे ज्यादा जोश या बदहवासी में दिया हुआ बयान बताया तो वहीँ दूसरी सेक्युलर पार्टी के नेताओं ने इसपर चिंता जाहिर कर दी है !

Leave a Comment

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

नए साल 2024 में, जाग उठेगा सोया हुआ भाग्य, राशिनुसार करें ये उपाय! “बॉलीवुड के गहरे राज़: माफिया से रहस्यमय मोहब्बत में पड़ बर्बाद हुई टॉप बॉलीवुड एक्ट्रेस, कुछ नाम आपको चौंका देंगे!” सर्दियों में खाने के लिए 10 ऐसे पत्तों की औषधि, जो आपके स्वास्थ्य के लिए बहुत फायदेमंद हैं। इन सर्दियों में ऐसे रहें फिट, खाएं ये पौष्टिक आहार ! कर्ज से चाहिए छुटकारा, शुक्रवार के दिन कर लें काम! इन तरीकों से खुद को रखें तंदरुस्त I वास्तु शास्त्र के अनुसार करें इन गलतियों को सही, घर में होगा माँ लक्ष्मी का प्रवेशI