fbpx
baba ram rahim rape case

रेप केस में बाबा राम रहीम को मिली 20 साल की कैद …….कोर्ट में ही लगे फूट-फूट कर रोने !

आप सब जानते है कि आज कल बाबा राम रहीम की चर्चा हर किसी की जुबान पर है जिस बाबा राम रहीम को लोग भगवान समझने लगे थे आज उसी बाबा को जानवरों की जात में जगह दी जा रही है। रेप केस में डेरा सच्चा सौदा प्रमुख राम रहीम को 20 साल की सजा सुनाई।कोर्ट में सोमवार को करीब 1 घंटा कार्यवाही चली। दोनों पक्षों को अपनी बात रखने के लिए 10-10 मिनट का वक्त दिया। सुनवाई के वक्त कोर्ट रूम में 8 लोग मौजूद थे।

सजा के ऐलान के बाद बाबा कोर्ट रूम में ही रोने लगा। इससे पहले स्पेशल सीबीआई के जज जगदीश सिंह चॉपर के जरिए पंचकूला से सुनारिया जेल पहुंचे। रोहतक और सिरसा में कर्फ्यू लगा दिया गया था। सरकार ने मंगलवार तक इंटरनेट सेवा पर रोक लगा दी। पंचकूला, रोहतक, कैथल और अंबाला में स्कूल- कॉलेजों की छुट्टी कर दी गई। बता दें कि 25 अगस्त को राम रहीम को साध्वी से रेप के केस में दोषी ठहराया था। इसके बाद हरियाणा-पंजाब समेत 5 राज्यों में डेरा समर्थकों ने हिंसा और आगजनी शुरू कर दी। इन घटनाओं में अब तक 45 लोगों की मौत हो चुकी है।

रोहतक के सुनारिया जेल की लाइब्रेरी में कोर्ट रूम बनाया गया। यहां करीब 1 घंटे कोर्ट की कार्यवाही चली। बाबा के वकीलों ने कोर्ट से सजा कम करने के लिए राम रहीम को सोशल वर्कर होने का हवाला दिया। वकीलों ने कहा वे कई सालों से लोगों की भलाई के लिए काम कर रहे हैं। इसलिए रहम दिखाते हुए सजा कम से कम दी जाए। वकीलों ने डेरा सच्चा सौदा के उन कामों का हवाला भी दिया, जिनमें सफाई अभियान और ब्लड डोनेशन कैंप जैसे काम किए थे।

सुनवाई के वक्त बाबा राम रहीम हाथ जोड़े खड़ा रहा। 10 साल की सजा सुनाए जाने के बाद बाबा राम रहीम रोने लगे और माफ करने की अपील करने लगे। उन्होंने कोर्ट रूम से बाहर निकलने के लिए मना कर दिया। रोहतक में कोर्ट की कार्यवाही शुरू होने से पहले राम रहीम का मेडिकल चेकअप किया गया। सुनारियां जेल पहुंचकर डॉक्टर्स की टीम ने बाबा का चेकअप किया। राम रहीम को सजा के एलान से पहले चंडीगढ़ में पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह ने डीजीपी, चीफ सेक्रेटरी और अन्य सीनियर ऑफिशियल के साथ रिव्यू मीटिंग की।

हरियाणा और पंजाब में हिंसा के दौरान अब तक मरने वालों की संख्या 45 हो गई है। डीजीपी संधू के मुताबिक, पंचकूला में 32 लोगों की मौत हुई, सिरसा में 6 लोगों की मौत हुई, सभी की पहचान की जा चुकी है। पंचकूला में मरने वालों में से 24 की पहचान की जा चुकी है। पंजाब के सीएम अमरिंदर ने कहा था कि पंजाब में हिंसा के दौरान 7 लोगों की मौत हुई है।

हरियाणा पुलिस के मुताबिक, डेरा चीफ को सजा सुनाए जाने के बाद राम रहीम के सिरसा स्थित डेरा सच्चा सौदा में तलाशी अभियान चलाया जा सकता है। डेरा के 100 से ज्यादा सेंटर्स में तलाशी की गई। इस दौरान बड़ी तादाद में हथियार मिले हैं।

Leave a Comment

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

क्या आप भी तो नहीं दही के साथ खाते हो ये सब, तो आप अपने जीवन से कर रहे हो खिलवाड़ ! कुछ देर बैठे जमीन पर, रहेंगे फिट ,यकिन न हो तो आजमाकर देखें ! गर्मियों में दे ठंडक का एहसास, इन जगह का करें इस बार विजिट! लू लगने के लक्षण और इससे बचाव! इन गर्मियों में लुत्फ़ उठाए आम खाने के, बस खाने से पहले कर लें ये काम ! anti ageing कैसे कम करे, उम्र से पहले दिखने लग पड़े हैं aged तो अपनाएं ये टिप्स ! सुनीता विलियम्स का तीसरा अंतरिक्ष मिशन तकनिकी खराबी की वजह से टला