fbpx
xiaomi 13 pro, Xiaomi 13 Pro Discount, Xiaomi Best Camera Phone

Best Photography Phone Xiaomi 13 pro with Leica Camera आया भारत, Samsung और iPhone की छुट्टी, DSLR जैसी फोटो

Xiaomi 13 pro with Leica Camera Selling in India

Xiaomi ने मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस (MWC) 2023 इवेंट के दौरान भारत में अपने लेटेस्ट फ्लैगशिप 13 प्रो स्मार्टफोन लॉन्च किए हैं। इस फोन में जर्मन निर्माता लीका द्वारा संचालित एक विशाल 50 मेगापिक्सेल कैमरा है, साथ ही 12 जीबी RAM इसे बाजार में उपलब्ध सबसे शक्तिशाली फोनों में से एक बनाता है। यह डिवाइस 6.67 इंच के आईपीएस एलसीडी डिस्प्ले के साथ आता है, जो उपयोगकर्ताओं को हर बार अपने डिवाइस का उपयोग करने पर एक जीवंत और अनोखा अनुभव प्रदान करता है। इसके अलावा, Xiaomi ने स्नैपड्रैगन 888 5G चिपसेट के साथ 13 प्रो में फ्लैगशिप-ग्रेड गेमिंग तकनीक को शामिल किया है, जो गेमर्स को बेजोड़ स्तर का प्रदर्शन प्रदान करता है।

इसके अलावा, जो इस डिवाइस को अगले स्तर पर ले जाता है, वह इसका अत्याधुनिक ऑपरेटिंग सिस्टम है जिसमें एंड्रॉइड 11 के साथ-साथ लिक्विडकूल हाई फ्रीक्वेंसी प्रोसेसर और बेहतर हैप्टिक मोटर्स जैसी विशेषताएं हैं जो उपयोगकर्ताओं को अपने फोन का उपयोग करते समय एक सहज और निर्बाध अनुभव प्रदान करती हैं।

फोटोग्राफी के लिए बनाया गया बेहतर फ़ोन X 13 Pro

इसके अतिरिक्त, उपयोगकर्ता इस डिवाइस से पूर्ण पैमाने पर फोटोग्राफी क्षमताओं का भी लाभ उठा सकते हैं, इसके रियर कैमरा सेटअप के लिए 60 एफपीएस पर 4K वीडियो शूटिंग क्षमताओं और 10x आवर्धन तक बेहतर ऑप्टिकल ज़ूमिंग सुविधा उपलब्ध है । Xiaomi 13 pro को आज बाजार में उपलब्ध सबसे अच्छे स्मार्टफोन में से एक बनाने के लिए इन सभी अद्भुत विशेषताओं का संयोजन किया गया है !

Xiaomi 13 Pro कंपनी का नवीनतम फ्लैगशिप स्मार्टफोन है और यह कुछ प्रभावशाली स्पेक्स के साथ आता है। इसमें सिंगल इंच सेंसर के साथ 50 मेगापिक्सल का प्राइमरी रियर सेंसर है, जो सबसे पहले Xiaomi 12S Ultra में देखा गया था। बेहतर फोटोग्राफी के लिए इसमें Leica Vario-Summicron Lens (23mm) के साथ-साथ बेहतर स्थिरता के लिए HyperOIS भी है। तीन रियर कैमरे बेहतर लो-लाइट फोटोग्राफी के लिए नाइट मोड को सपोर्ट करते हैं और इसके प्राइमरी कैमरे से 8K वीडियो रिकॉर्डिंग भी की जा सकती है। इसके अलावा, 75mm Leica फ्लोटिंग टेलीफोटो लेंस और OIS के साथ 50 मेगापिक्सेल टेलीफोटो लेंस भी है, साथ ही वाइड-एंगल फोटोग्राफी के लिए 14mm Leica लेंस सिस्टम भी है।

स्मार्टफोन अपने ट्रिपल कैमरा सेटअप के कारण शानदार तस्वीर की गुणवत्ता प्रदान करता है जो दूर की वस्तुओं की विस्तृत तस्वीरों को क्लिक करने के लिए 3.2X ऑप्टिकल ज़ूम का समर्थन करता है। प्राथमिक और द्वितीयक दोनों कैमरों में वाइड एंगल शॉट्स लेने के लिए सफेद कोण वाले लेंस होते हैं जो भारी डिजिटल ज़ूम का उपयोग करने पर भी विकृत नहीं होते हैं। अंत में, तृतीयक टेलीफोटो लेंस अच्छी जूमिंग क्षमताओं के साथ सुंदर क्लोज़ अप शॉट्स लेने के काम आता है।

Xiaomi 13 Pro | Screen Specs | स्क्रीन विशेषताएं :

स्क्रीन पर, Xiaomi 13 Pro एक विशाल 6.73 इंच AMOLED डिस्प्ले के साथ आता है जो 3200 x 1440 पिक्सेल का 2K रिज़ॉल्यूशन प्रदान करता है। यह कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास विक्टस प्रोटेक्शन के साथ एलटीपीओ 3.0 टेक, 120Hz तक एडजस्टेबल रिफ्रेश रेट, डॉल्बी विजन सपोर्ट और 500 से अधिक एनआईटी पीक ब्राइटनेस जैसी अन्य सुविधाओं से सुरक्षित है। इसके अतिरिक्त, इसमें 32 मेगापिक्सल इन-डिस्प्ले सेल्फी के साथ एक इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर और 3डी बायोमेट्रिक रियर पैनल भी है।

13 Pro में 6.73-इंच का Corning Gorilla Victus दिया गया है, जो 1440pixels का रिजोल्यूशन और 120Hz रिफ्रेश रेट स्पीड प्रदान करता है। वाइड कलर मोड, अडैप्टिव सिंक टेक्नोलॉजी, ट्रू टोन और सनलाइट डिस्प्ले में अतिरिक्त अन्य डिस्प्ले फीचर हैं जो फोन की मुख्य स्क्रीन की उपयोगिता को अधिकतम करते हैं।

Xiaomi 13 Pro | Battery Backup | बैटरी बैकअप :

यह डिवाइस अपने यूजर्स को टॉप-टियर मोबाइल एक्सपीरियंस देने के लिए लेटेस्ट टेक्नोलॉजी से लैस है। इसमें क्विक चार्जिंग और लंबे समय तक चलने के लिए 120W फास्ट-चार्जिंग क्षमताओं के साथ 5000mAh की बैटरी है। अन्य विशेषताओं में 50W वायरलेस चार्जिंग और 10W रिवर्स चार्जिंग सिस्टम शामिल हैं, जिससे एक साथ कई उपकरणों को आसानी से चार्ज किया जा सकता है। 86.9 प्रतिशत स्क्रीन-टू-बॉडी रेशियो और एलटीपीओ पैनल के साथ सात लेवल तक वेरिएबल रिफ्रेश रेट में योगदान देने के साथ, विज़ुअल्स के संदर्भ में आपके समग्र अनुभव को बढ़ाना निश्चित है। एआई क्वाड रियर कैमरा सेटअप जिसमें 32 मेगापिक्सल का सेल्फी लेंस है, उपयोगकर्ता को और भी बेहतर बनाता है|

Xiaomi 13 Pro Available on AMAZON with Discount:

इस फ़ोन को पिछले साल भारत में लॉन्च किए गए Xiaomi 12 Pro को अपग्रेड के रूप में देखा जा रहा है। यह विशेष रूप से फोटोग्राफी के लिए बनाया गया है। इसे ICICI बैंक कार्ड से खरीदने पर 10,000 रुपये की छूट के साथ लॉन्च किया गया था, जो 65,999 रुपये में उपलब्ध है। इसके अतिरिक्त, 6 मार्च को Arlye Xcess बिक्री के लिए एक घोषणा की गई थी, जिसमें 1,000 ग्राहकों को Xiaomi 13 प्रो मर्चेंडाइज बॉक्स जीतने का मौका मिलेगा। फोन की सेल 10 मार्च से शुरू हो गयी है

आपको Xiaomi 13 Pro खरीदना चाहिए या नहीं

Xiaomi 13 Pro कंपनी का अभी तक का सबसे अच्छा फोन है, जो टॉप-ऑफ-द-लाइन स्पेक्स और एक अविश्वसनीय कैमरा से लैस है। इस फोन पर Leica सह-इंजीनियर कैमरा इसकी सबसे उल्लेखनीय विशेषता है, जो विस्मयकारी विवरण और रंग सटीकता प्रदान करता है। इसके अलावा, उच्च प्रदर्शन स्नैपड्रैगन 865 चिप भारी उपयोग के दौरान भी सुचारू संचालन सुनिश्चित करता है। इसके अलावा, 6.78 इंच का E6 AMOLED LTPO डिस्प्ले अपने हाई रेजोल्यूशन, रिफ्रेश रेट और ब्राइटनेस लेवल के साथ प्रीमियम स्मार्टफोन अनुभव को भी पूरा करता है।

कुल मिलाकर, Xiaomi 13 Pro आज बाजार में उपलब्ध सबसे अच्छे फोन में से एक है और पैसे के लिए अत्यधिक मूल्य (Value for money) प्रदान करता है।

Xiaomi 13 Pro सिरेमिक ब्लैक और सिरेमिक व्हाइट – अमेज़न पर अपना चयन करें। 31 मार्च से पहले चुनिंदा लेन-देन पर 10,000 रुपये तक का कैशबैक और कॉम्प्लिमेंट्री Spotify प्रीमियम सदस्यता प्राप्त करें

इस पर अमेज़न में 24,000 रुपये तक का एक्सचेंज ऑफर मिल रहा है

Check it here on Amazon : Click the link below

Xiaomi 13 Pro Summary:

Xiaomi 13 Pro भारत में अब उपलब्ध है, इस स्मार्ट फोन के Leica ब्रांडिंग ट्रिपल कैमरा सेटअप और स्नैपड्रैगन 8-जेन 2 प्रोसेसर 5G तकनीक पर आधारित फोन, 120W फास्ट चार्जिंग सुविधा के साथ 6.67 इंच AMOLED डिस्प्ले।

इस फोन में MiUI 14 सॉफ्टवेयर भी इंटीग्रेटेड है जो यूजर्स को स्मूथ यूजर एक्सपीरियंस देता है। Xiaomi 13 Pro में शानदार फोटो और वीडियो कैप्चर करने के लिए 8MP पेरिस्कोप टेलीफोटो लेंस और 10MP अल्ट्रा-वाइड एंगल लेंस के साथ 50MP प्राइमरी लेंस है। यह 12 जीबी रैम और 512 जीबी स्टोरेज के साथ आता है, लेकिन इसमें एक्सपेंडेबल स्टोरेज का विकल्प नहीं है, जो इसे तीव्र मल्टीटास्किंग जरूरतों के लिए बहुत अच्छा बनाता है। यह डिवाइस भारत में 54,999/- रुपये से लेकर 89,999/- रुपये की कीमत पर उपलब्ध है, जो कि चुने गए वेरिएंट पर निर्भर करता है।

यह भी देखें : Xiaomi का नया बजट फ़ोन सभी जरुरी एडवांस फीचर्स के साथ Xiaomi 11 Lite NE 5G

“शाओमी 13 Pro V/S एप्पल iPhone 14 V/S सैमसंग गैलेक्सी S23”
(Xiaomi 13 Pro vs Apple iPhone 14 vs Samsung Galaxy S23)

Xiaomi 13 Pro, Apple iPhone 14 और Samsung Galaxy S23 कुछ सबसे लोकप्रिय फ्लैगशिप फोन हैं। जब तीनों स्मार्टफोन की तुलना करने की बात आती है, तो हम उनके डिस्प्ले, रैम, स्टोरेज, कैमरा, बैटरी, चार्जिंग और कीमत में कुछ प्रमुख अंतर देख सकते हैं।

Display :
Apple iPhone 14 6.1-इंच सुपर रेटिना XDR डिस्प्ले के साथ आता है जबकि सैमसंग गैलेक्सी S23 में 6.1-इंच डायनामिक AMOLED 2X डिस्प्ले है, और Xiaomi 13 Pro 6.73-इंच AMOLED पैनल पैक करता है।

Chipset :
IPhone 14 A15 बायोनिक चिप के साथ आता है जबकि गैलेक्सी S23 क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8 जेन 2 के साथ आता है और Xiaomi 13 प्रो पर अपने स्नैपड्रैगन 8 जेन 2 प्रोसेसर का दावा करता है।

RAM :
जब रैम की बात आती है तो सैमसंग गैलेक्सी S23 थोड़ा पीछे हट जाता है क्योंकि यह 8GB पर दोनों फोन से अधिक प्रदान करता है जबकि Apple iPhone 14 और Xiaomi 13 Pro क्रमशः 6GB और 12GB की पेशकश करते हैं।

Storage :
स्टोरेज विकल्पों के लिए भी, सैमसंग ने अपने 128 जीबी वाले दोनों फोन को मात दी है 256 जीबी | 512GB संस्करण जबकि Apple और Xiaomi अपने संबंधित उपकरणों पर क्रमशः 128GB और 256GB की पेशकश करते हैं।

Camera: 
जब पीछे के कैमरे की बात आती है तो सैमसंग ने त्रि-कैमरा सेटअप 50+12+10 एमपी की पेशकश की जो कि बेहतर है,

Apple iPhone 14 में 12+12 MP डुअल कैमरा सेटअप है, जबकि Xiaomi 13 Pro  रियर में 50 MP के तीन कैमरा और 1 Sony sensor के साथ आता है!

3.2 माइक्रोन बड़े पिक्सेल के साथ Leica 50MP ऑप्टिक्स और Sony IMX989 1 इंच सेंसर के साथ पेशेवर – ग्रेड फोटोग्राफी का अनुभव करें। अत्यधिक कम रोशनी में भी उज्ज्वल छवियों को कैप्चर करें, और 50MP टेलीफोटो – मैक्रो (75mm लीका पोर्ट्रेट) और 50MP अल्ट्रा – वाइड लेंस के साथ विभिन्न दृष्टिकोणों में कैप्चर करें। Xiaomi 13 प्रो एक पेशेवर सिनेमैटोग्राफी अनुभव के लिए 8K वीडियो रिकॉर्डिंग और डॉल्बी विजन का भी समर्थन करता है। इसके अलावा 32 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा सेल्फी के लिए स्मार्ट FoV स्विचिंग के साथ आता है।

Xiaomi 13 Pro Mobile Phone Information :
Technical Details

Technical Details Table & Specs, Photos & Links : © Amazon.in

Leave a Comment

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

चीनी को कर दें ना, वर्ना हो सकता है बहुत बड़ा नुक्सान ! पूरी बनाने के बाद, अक्सर तेल बच जाता है,ऐसे में महंगा तेल फैंक भी नही सकते और इसका reuse कैसे करें! रक्तदान है ‘महादान’ क्या आपने करवाया, स्वस्थ रहना है तो जरुर करें, इसके अनेकों हैं फायदे! गर्मियों में मिलने वाले drumstick गुणों की खान है, इसकी पत्तियों में भी भरपूर है पोषण! क्या storage full होने के बाद मोबाइल हो रहा है हैंग, तो अपनाएं ये तरीके! खाने में ज्यादा नमक है पसंद, तो हो जाएँ सावधान!इन रोगों को दे रहे निमंत्रण! समय से पहले क्यों लगने लगे बूढ़े, जानिए इसकी वजह!