fbpx
स्किन को टाइट करने के लिए लगाएं ये फेस मास्क, झुर्रियां भी होंगी कम! 2

स्किन को टाइट करने के लिए लगाएं ये फेस मास्क, झुर्रियां भी होंगी कम!

एलोवेरा और नींबू मास्क:

फेस मास्क का उपयोग फेस को टोन देने में सहायक है। एलोवेरा जेल में नींबू का रस मिलाएं और इस मिश्रण को झुर्रियों वाले जगह पर लगाएं। 15-20 मिनट बाद इसे धो लें। यह मास्क झुर्रियों को कम करने में मदद करेगा और त्वचा को निखारेगा।

स्किन को टाइट करने के लिए लगाएं ये फेस मास्क, झुर्रियां भी होंगी कम! 3

पपीता और शहद मास्क:

पपीते को पीस लें और इसमें शहद मिलाएं। इस मिश्रण को झुर्रियों वाले इलाकों पर लगाएं और 15-20 मिनट बाद इसे धो लें। यह मास्क झुर्रियों को कम करने में मदद करेगा और त्वचा को मुलायम बनाएगा।

स्किन को टाइट करने के लिए लगाएं ये फेस मास्क, झुर्रियां भी होंगी कम! 4

बादाम और दूध मास्क:

बादाम को पीस लें और इसमें दूध मिलाएं। इस मिश्रण को झुर्रियों वाले इलाकों पर लगाएं और 15-20 मिनट बाद इसे धो लें। यह मास्क झुर्रियों को कम करने में मदद करेगा और त्वचा को निखारेगा।

स्किन को टाइट करने के लिए लगाएं ये फेस मास्क, झुर्रियां भी होंगी कम! 5

मुल्तानी मिट्टी मास्क:

मुल्तानी मिट्टी त्वचा के लिए बहुत लाभकारी होती है। इसे पानी या गुलाब जल के साथ मिश्रित करके चेहरे पर लगाएं और सुखने तक रखें। इससे आपकी त्वचा को ताजगी मिलेगी और चेहरा निखर आएगा।

यह भी पढ़ें: जानिए किन घरेलू नुस्खे से आपको घमौरी में मिलेगी राहत !

स्किन को टाइट करने के लिए लगाएं ये फेस मास्क, झुर्रियां भी होंगी कम! 6

शहद और दही मास्क:

यह मास्क त्वचा को मुलायम और चमकदार बनाने में मदद करता है। दही में शहद मिलाएं और इस मिश्रण को चेहरे पर लगाएं। 15-20 मिनट बाद इसे धो लें। इससे आपकी त्वचा को आपूर्ति मिलेगी और रंगत भी निखरेगी।

स्किन को टाइट करने के लिए लगाएं ये फेस मास्क, झुर्रियां भी होंगी कम! 7

नींबू और शहद मास्क:

यह मास्क त्वचा को चमकदार और निखारती है। नींबू के रस में शहद मिलाएं और इसे चेहरे पर लगाएं। 10-15 मिनट बाद इसे धो लें। यह मास्क त्वचा को ताजगी और चमकदार बनाने में मदद करेगा।

यह भी पढ़ें: रोजाना शहद खाने के फायदे जानकर हो जाएंगे हैरान !

स्किन को टाइट करने के लिए लगाएं ये फेस मास्क, झुर्रियां भी होंगी कम! 8

चंदन और गुलाब जल मास्क:

यह मास्क त्वचा को शांति और ताजगी प्रदान करता है। चंदन पाउडर में गुलाब जल मिलाएं और इसे चेहरे पर लगाएं। 15-20 मिनट बाद इसे धो लें। यह मास्क त्वचा को शांत और चमकदार बनाने में मदद करेगा।

स्किन को टाइट करने के लिए लगाएं ये फेस मास्क, झुर्रियां भी होंगी कम! 9

नोट: यदि आपकी त्वचा संवेदनशील है तो इन मास्क का उपयोग करने से पहले एक छोटी सी जगह पर टेस्ट करें और उसके बाद ही पूरे फेस पर इस्तेमाल करें। इसके अलावा, अपनी त्वचा के लिए अन्य प्राकृतिक उपायों को भी अपना सकते हैं जैसे कि त्वचा को नम रखना, पर्याप्त पानी पीना।

Leave a Comment

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

नए साल 2024 में, जाग उठेगा सोया हुआ भाग्य, राशिनुसार करें ये उपाय! “बॉलीवुड के गहरे राज़: माफिया से रहस्यमय मोहब्बत में पड़ बर्बाद हुई टॉप बॉलीवुड एक्ट्रेस, कुछ नाम आपको चौंका देंगे!” सर्दियों में खाने के लिए 10 ऐसे पत्तों की औषधि, जो आपके स्वास्थ्य के लिए बहुत फायदेमंद हैं। इन सर्दियों में ऐसे रहें फिट, खाएं ये पौष्टिक आहार ! कर्ज से चाहिए छुटकारा, शुक्रवार के दिन कर लें काम! इन तरीकों से खुद को रखें तंदरुस्त I वास्तु शास्त्र के अनुसार करें इन गलतियों को सही, घर में होगा माँ लक्ष्मी का प्रवेशI