fbpx
आतंकवाद विरोधी अभियान;  दिल्ली में गिरफ्तार: एक सेवानिवृत्त सेना सैनिक और लश्कर-ए-तैयबा का आतंकवादी गिरफ्तार

दिल्ली में गिरफ्तार एक सेवानिवृत्त सैनिक निकला लश्कर-ए-तैयबा का आतंकवादी

  • जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में सक्रिय लश्कर-ए-तैयबा यानी LeT के एक सक्रिय सदस्य को पुलिस ने मंगलवार को गिरफ्तार किया है।
  • आरोपी की पहचान रियाज अहमद के रूप में हुई है. वह सेना का सेवानिवृत्त जवान बताया जा रहा है।
  • रियाज़ को नई दिल्ली रेलवे स्टेशन थाने की पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा इलाके में सक्रिय कुख्यात आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के सक्रिय सदस्य रियाज अहमद को पुलिस ने मंगलवार को पकड़ लिया. जो बात इस गिरफ्तारी को विशेष रूप से महत्वपूर्ण बनाती है वह यह है कि रियाज़ अहमद एक सेवानिवृत्त सेना सैनिक माना जाता है। नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पुलिस स्टेशन ने सैन्य पृष्ठभूमि वाले व्यक्तियों के चरमपंथी संगठनों की ओर रुख करने के चिंताजनक मुद्दे पर प्रकाश डालते हुए सफलतापूर्वक गिरफ्तारी को अंजाम दिया। यह विकास आतंकवाद से लड़ने में सुरक्षा बलों के सामने आने वाली चुनौतियों का उदाहरण है, क्योंकि पूर्व सैन्यकर्मी भी कट्टरपंथ की चपेट में आ सकते हैं।

man in brown uniform sitting on chair

दिल्ली में लश्कर-ए-तैयबा का आतंकवादी गिरफ्तार

पुलिस के मुताबिक, रियाज को कुपवाड़ा जिले में हाल ही में उजागर हुए आतंकी मॉड्यूल का प्रमुख सदस्य माना जाता है। खुर्शीद अहमद राथर और गुलाम सरवर राथर के साथ, रियाज़ कथित तौर पर क्षेत्र में हमले करने की साजिश में शामिल था।

पुलिस ने कहा कि रियाज़ ने हथियार और गोला-बारूद प्राप्त करने के लिए नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पार आतंकवादी आकाओं के साथ साजिश रचने में भूमिका निभाई। विशेष रूप से, ये आपूर्ति लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादी संचालकों मंज़ूर अहमद शेख और काज़ी मोहम्मद खुशाल द्वारा भेजी गई थी, जो सीमा पार से संचालित होते थे।

4 फरवरी को पुलिस को जम्मू-कश्मीर की जांच एजेंसियों से आतंकी मॉड्यूल मामले में रियाज की संलिप्तता के बारे में विशेष जानकारी मिली थी. वह पांच व्यक्तियों की गिरफ्तारी और 5 एके राइफल (छोटी), 5 एके मैगजीन और 16 छोटी एके राउंड सहित आपत्तिजनक सामग्री की बरामदगी के सिलसिले में वांछित था।

अधिकारियों को सूचित किया गया था कि रियाज़, जो पकड़ से बच रहा था, मंगलवार की सुबह नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर पहुंचेगा। इसी गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने आज उसे गिरफ्तार कर लिया.

उन्होंने उसके कब्जे से एक मोबाइल फोन और एक सिम कार्ड भी जब्त किया।

रियाज़ को उचित कानूनी प्रावधानों के तहत हिरासत में लिया गया है, और आगे की आवश्यक कार्रवाई के लिए जम्मू-कश्मीर के संबंधित पुलिस स्टेशन को सूचित कर दिया गया है।

समाचार स्रोत: फर्स्टपोस्ट.कॉम

Leave a Comment

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

नए साल 2024 में, जाग उठेगा सोया हुआ भाग्य, राशिनुसार करें ये उपाय! “बॉलीवुड के गहरे राज़: माफिया से रहस्यमय मोहब्बत में पड़ बर्बाद हुई टॉप बॉलीवुड एक्ट्रेस, कुछ नाम आपको चौंका देंगे!” सर्दियों में खाने के लिए 10 ऐसे पत्तों की औषधि, जो आपके स्वास्थ्य के लिए बहुत फायदेमंद हैं। इन सर्दियों में ऐसे रहें फिट, खाएं ये पौष्टिक आहार ! कर्ज से चाहिए छुटकारा, शुक्रवार के दिन कर लें काम! इन तरीकों से खुद को रखें तंदरुस्त I वास्तु शास्त्र के अनुसार करें इन गलतियों को सही, घर में होगा माँ लक्ष्मी का प्रवेशI