fbpx
kunbh-mela-pm

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने निजी बचत से कुंभ के सफाईकर्मियों को दिया सबसे बड़ा तोफा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को अपने निजी बैंक अकाउंट से 21 लाख रुपये कुंभ के सफाई कर्मचारियों के लिए बने फंड में दान किए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कुंभ 2019 के ‘शानदार’ आयोजन के लिए उत्तर प्रदेश को बधाई दी और कहा कि इसने संस्कृति और आध्यात्मिकता को बेहतरीन तरीके से दर्शाया है।#indiasupportsCAAModi-ji

प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से किए गए एक ट्वीट में कहा गया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने निजी बचत से 21 लाख रुपए की राशि कुंभ मेला के सफाईकर्मियों के कल्याण कोष में दान में दी। इसमें कहा गया है कि यह प्रधानमंत्री मोदी की ओर से उठाए जाने वाले ऐसे कदमों की श्रृंखला में ताजा कदम है।

ये भी पढ़ें:-PM मोदी ने किसे दिया मेट्रो ट्रेन का तोहफा आइये जानते है…

पीएमओ ने एक अन्य ट्वीट में कहा कि हाल ही में दक्षिण कोरिया में सियोल शांति सम्मान प्राप्त करने के तत्काल बाद उन्होंने इसमें मिली 1.3 करोड़ रुपए की राशि नमामि गंगे मद में देने की घोषणा की थी।

इसमें कहा गया है कि हाल ही में नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान मिले उपहारों की नीलामी से एकत्र 3.40 करोड़ रुपए भी नमामि गंगे योजना के लिए दान कर दिया। इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी ने साल 2015 तक उन्हें मिले तोहफों की नीलामी से मिले 8.33 करोड़ रुपए भी नमामि गंगे मिशन को दान में दिए थे।

गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में कार्यकाल पूरा करने के बाद नरेंद्र मोदी ने अपनी निजी बचत से 21 लाख रुपए गुजरात सरकार के कर्मचारियों की बेटियों के लिए दिए थे। बहरहाल, उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कुंभ मेले को सफल आयोजन बनाने के लिये मंगलवार को मंत्रियों, अधिकारियों और सफाई कर्मियों को बधाई दी।

1 thought on “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने निजी बचत से कुंभ के सफाईकर्मियों को दिया सबसे बड़ा तोफा”

  1. Pingback: ये सरकारी योजनाएं सिर्फ महिलाओं के लिए है, क्या आपने भी इनमें से लिया लाभ ! - Zindagi Plus

Leave a Comment

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

बुद्ध पूर्णिमा के दिन बन रहे हैं योग, कर लें ये उपाय ! इन गर्मियों में ऐसे आप अपने garden को रख सकते हैं हरा भरा, इन किचन के चीजों से, जानिए कैसे घुमने से पहले इन ट्रेवल ट्रिप्स को फॉलो जरुर करें! क्या आप भी तो नहीं दही के साथ खाते हो ये सब, तो आप अपने जीवन से कर रहे हो खिलवाड़ ! कुछ देर बैठे जमीन पर, रहेंगे फिट ,यकिन न हो तो आजमाकर देखें ! गर्मियों में दे ठंडक का एहसास, इन जगह का करें इस बार विजिट! लू लगने के लक्षण और इससे बचाव!