fbpx
PNB KYC Update

PNB KYC नोटिस: खाता हो सकता है बंद, 31 अगस्त 2023 से पहले करें यह काम!

PNB KYC अपडेट को लेकर महत्वपूर्ण खबर है। यदि आपका खाता सार्वजनिक क्षेत्र की पंजाब नेशनल बैंक में है, तो यह खबर आपके लिए है। पीएनबी ने अपने ग्राहकों से कहा है कि उन्हें अपने केवाईसी विवरण को पूरा करना होगा। इसके लिए समय 31 अगस्त, 2023 के रूप में घोषित की गई है। भारतीय रिजर्व बैंक के दिशानिर्देशों के अनुसार, आपके लिए अपने बैंक खाते केवाईसी को पूरा करना अनिवार्य है।

PNB ने उन ग्राहकों को नोटिस भेजे हैं जिन्होंने अभी तक KYC नहीं किया है। बैंक ने ग्राहकों को अपने पंजीकृत मोबाइल नंबर पर एसएमएस भेजकर केवाईसी को प्राप्त करने के लिए भी कहा है। ऐसी स्थिति में, यदि KYC नहीं किया जाता है, तो बैंक खाता 31 अगस्त के बाद उपयोग नहीं किया जा सकेगा।

यह भी पढ़ें: Loan लेने से लेकर,loan की भरपाई तक, जानें ये जरुरी बातें !

PNB KYC नोटिस: खाता हो सकता है बंद, 31 अगस्त 2023 से पहले करें यह काम! 1

कैसे जांचें KYC किया गया है या नहीं?

आपको यह जानने के लिए ग्राहक देखभाल को कॉल करना होगा कि आपका पंजाब नेशनल बैंक का KYC किया गया है या नहीं। बैंक ने कहा कि कस्टमर केयर नम्बर 18001802222 या 180010322222 पर कॉल करके अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। ये दोनों नंबर टोल फ्री हैं।

जानकारी में कोई बदलाव है, तभी पीएनबी बैंक KYC करवाना अनिवार्य होगा:

KYC फॉर्म को भरने और सबमिट करके अपने PNB KYC विवरण को अपडेट करें। आप इसे केवल तभी कर सकते हैं जब KYC जानकारी में कोई बदलाव न हो। आप अपनी पंजीकृत ईमेल आईडी के माध्यम से भी जानकारी दे सकते हैं। यदि आपकी जानकारी में कोई बदलाव है, तो आपको बैंक शाखा में जाना होगा। KYC को शाखा में जाने के बिना अपडेट नहीं किया जाएगा। यहां आपको फॉर्म और डॉक्यूमेंट भी जमा करना होगा।

Leave a Comment

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

नए साल 2024 में, जाग उठेगा सोया हुआ भाग्य, राशिनुसार करें ये उपाय! “बॉलीवुड के गहरे राज़: माफिया से रहस्यमय मोहब्बत में पड़ बर्बाद हुई टॉप बॉलीवुड एक्ट्रेस, कुछ नाम आपको चौंका देंगे!” सर्दियों में खाने के लिए 10 ऐसे पत्तों की औषधि, जो आपके स्वास्थ्य के लिए बहुत फायदेमंद हैं। इन सर्दियों में ऐसे रहें फिट, खाएं ये पौष्टिक आहार ! कर्ज से चाहिए छुटकारा, शुक्रवार के दिन कर लें काम! इन तरीकों से खुद को रखें तंदरुस्त I वास्तु शास्त्र के अनुसार करें इन गलतियों को सही, घर में होगा माँ लक्ष्मी का प्रवेशI