fbpx
देश के हत्यारे परवेज मुशर्रफ को स्कूल किताबो में बताया महान 2

देश के हत्यारे परवेज मुशर्रफ को स्कूल किताबो में बताया महान

मध्य प्रदेश के जबलपुर के एक स्कूल में बच्चों को पढ़ाया जा रहा है कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गाँधी और पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ महापुरुष हैं। जबकि मुशर्रफ के कार्यकाल में कारगिल युद्ध हुआ, जिसमें भारत के कई सैनिक शहीद हुए थे और सोनिया गाँधी के राज में भारत ने घोटालो के नए कीर्तिमान बनाये। गायत्री पब्लिकेशन दिल्ली की किताब से यह विवादित पाठ हटवाने के लिए जबलपुर में विरोध शुरू हो गया है। बच्चों को ऐसा दूषित पाठ पढ़ाने वाला ग्वारीघाट स्थित आशा क्राइस्ट स्कूल है। 

लेखक पंकज जैन का दावा है कि नेशनल कौंसिल ऑफ एजुकेशनल रिसर्च एंड ट्रेनिंग (एनसीईआरटी) ने उनकी किताब को मान्यता दी है। नैतिक शिक्षा सामान्य ज्ञान एवं योग के नाम से जारी यह किताब कक्षा-7 में पढ़ाई जा रही है। इसके अध्याय क्रमांक-8 खंड-ख में महापुरुषों को पहचानें शीर्षक के नीचे 6 विशेष व्यक्तियों की फोटो हैं। इस बीच, विरोध को देखते हुए स्कूल ने किताब पर प्रतिबंध लगा दिया है।

वाजपेयी से ऊपर सोनिया, मुशर्रफ

किताब के 36 नंबर पेज पर राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय हस्तियों की छह फोटो दी गई है। इनमें पहले नंबर पर दलाई लामा फिर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, परवेज मुशर्रफ, दक्षिण अफ्रीका के दिवंगत नेता नेल्सन मंडेला, पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति जार्ज डब्ल्यू बुश के बाद सबसे आखिर में देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का नाम है।

Source – दैनिक जागरण

Leave a Comment

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

नए पेरेंट्स नवजात शिशु की देखभाल ऐसे करें ! बढ़ती उम्र का करना पड़ रहा सामना! यह पानी, करेगा फेस टोनर का काम। भारत के वृहत हिमालय में 10 अवश्य देखने योग्य झीलें घर बैठे पैसे कमाने के तरीके सपने में दिखने वाली कुछ ऐसी चीजे, जो बदल दे आपका भाग्य ! home gardening tips Non-Stick और Ceramics Cookware के छिपे खतरे