fbpx
ये हैं महिलाओं के घूमने के लिए दुनिया की सबसे सुरक्षित जगहें 2

ये हैं महिलाओं के घूमने के लिए दुनिया की सबसे सुरक्षित जगहें

लड़कियों को जितना बातें करने का शौक है उतना ही घूमने जाने का, तो अगर आपको भी घूमने का शौक है लेकिन असुरक्षा के कारण आप अकेले कहीं घूमने नही जा पाती  हैं, तो अब हम आपके लिए ऐसी जगह की जानकारी लाये हैं जो आपके लिए हैं पूरी तरह सुरक्षित और जहाँ आप कर सकती हैं ढेर सारी मस्ती  .

1. रेज्वैक, आइसलैंड

इंटरनेशनल वुमेन्स ट्रैवल सेंटर ने रेज्वैक को महिला सुरक्षा के मामले में पहला स्थान दिया है. ये रेटिंग ग्लोबल पीस इंडेक्स में महिलाओं के साथ होने वाली सैक्शुअल अब्यूज और मिसबिहेवियर के कम मामलों के आधार पर दी गई है. यहां ग्लेशियर हाइकिंग, स्कीइंग, वाइकिंग और हॉर्स राइडिंग का मज़ा आप ले सकती हैं.

5

 

2. टोक्यो, जापान

टोक्यो को इस लिस्ट में दूसरा स्थान मिला है. यहां महिलाओं की सुरक्षा का खास ध्यान रखा जाता है. सुरक्षा के साथ यहां महिलाओं को एक और चीज़ दी जाती है. वो है क्राईंग रूम. जहां महिलाएं जा कर रो सकती हैं. सुरक्षा तो समझ में आ गई, लेकिन इस रूम को देने का क्या कारण है ये समझ से बाहर है.

3

 

3. टोरंटो, कनाडा

टोरंटों को इस लिस्ट में तीसरा स्थान मिला है. घूमने के साथ-साथ खाने पीने की शौकीन महिलाएं इस ऑपशन को चुन सकती हैं.

2

 

4. सियोल, दक्षिण कोरिया

वैसे तो सुरक्षा के मामले में इसे चौथा स्थान मिला है, लेकिन महिलाओं के घूमने के लिए इसे पहला स्थान पर होना चाहिए था. इसकी वजह है सियोल का शॉपिंग हब होना, साथ ही इस शहर को दुनिया के 25 सबसे खूबसूरत शहरों में से एक माना जाता है.

3

 

5. न्यूयॉर्क, अमेरिका

महिलाओं की सुरक्षा के मामले में इसे पाचवां स्थान मिला है. लेकिन घूमने के लिए महिलाओं के पास यहां ज़्यादा ऑपशन हैं. यहां आपको हर वो चीज़ मिल जाएगी जो एक ट्रैवलर को चाहिए. अच्छा खाना, घूमने के लिए अलग-अलग जगहें और नाईट लाईफ़.

 

 

Source-Gajabpost.com

Leave a Comment

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

चीनी को कर दें ना, वर्ना हो सकता है बहुत बड़ा नुक्सान ! पूरी बनाने के बाद, अक्सर तेल बच जाता है,ऐसे में महंगा तेल फैंक भी नही सकते और इसका reuse कैसे करें! रक्तदान है ‘महादान’ क्या आपने करवाया, स्वस्थ रहना है तो जरुर करें, इसके अनेकों हैं फायदे! गर्मियों में मिलने वाले drumstick गुणों की खान है, इसकी पत्तियों में भी भरपूर है पोषण! क्या storage full होने के बाद मोबाइल हो रहा है हैंग, तो अपनाएं ये तरीके! खाने में ज्यादा नमक है पसंद, तो हो जाएँ सावधान!इन रोगों को दे रहे निमंत्रण! समय से पहले क्यों लगने लगे बूढ़े, जानिए इसकी वजह!