fbpx
ईशा अंबानी को बिजनेस योगदान के लिए मिला महाराष्ट्रियन ऑफ द ईयर 2024 अवॉर्ड, जानें पूरी जानकारी 2

ईशा अंबानी को बिजनेस योगदान के लिए मिला महाराष्ट्रियन ऑफ द ईयर 2024 अवॉर्ड, जानें पूरी जानकारी

रिलायंस रिटेल वेंचर्स की निदेशक ईशा अंबानी को बिजनेस क्षेत्र में उनके असाधारण योगदान के लिए महाराष्ट्रियन ऑफ द ईयर 2024 पुरस्कार से सम्मानित किया गया। टीरा और ट्रेंड्स जैसे ब्रांडों में उनका नेतृत्व रिलायंस रिटेल के नई श्रेणियों, भौगोलिक क्षेत्रों और प्रारूपों में विस्तार को आगे बढ़ाने में महत्वपूर्ण रहा है।

अपना आभार व्यक्त करते हुए, उन्होंने अपने परिवार, विशेष रूप से अपनी मां को धन्यवाद दिया, जिन्होंने पहले 2016 में यही पुरस्कार जीता था, जो उनकी प्रेरणा और आदर्श थीं। महाराष्ट्र उनके परिवार के लिए एक विशेष स्थान रखता है, न केवल उनके घर के रूप में बल्कि उनकी “कर्मभूमि” या उनके कर्मों की भूमि के रूप में भी। अपने दादा धीरूभाई अंबानी द्वारा दिए गए सपने देखने की हिम्मत करने और उत्कृष्टता प्राप्त करने के लिए सीखने के मूल्यों के साथ पली-बढ़ी ईशा ने अपने पिता की कड़ी मेहनत और प्रतिबद्धता के उदाहरण पर जोर दिया, जो उनके पूरे जीवन में प्रेरणा का स्रोत रहा है।

यह पुरस्कार रिलायंस के देखभाल के लोकाचार को भी दर्शाता है, जो सामाजिक कल्याण के प्रति कंपनी के समर्पण को भी रेखांकित करता है।

ईशा की उपलब्धियों ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहचान हासिल की है, जिसमें टाइम पत्रिका की टाइम100 नेक्स्ट सूची में शामिल होना और फोर्ब्स इंडिया लीडरशिप अवार्ड्स 2023 में जेननेक्स्ट एंटरप्रेन्योर अवार्ड प्राप्त करना शामिल है।

अपनी व्यावसायिक गतिविधियों से परे, ईशा सक्रिय रूप से परोपकार में शामिल है, रिलायंस फाउंडेशन के बोर्ड में सेवारत है और मुंबई में नीता मुकेश अंबानी सांस्कृतिक केंद्र जैसी पहल में योगदान दे रही है। इसके अतिरिक्त, वह येल श्वार्जमैन सेंटर, स्मिथसोनियन नेशनल म्यूजियम ऑफ एशियन आर्ट, जियो मामी और दीया आर्ट फाउंडेशन जैसे संस्थानों में सलाहकार और ट्रस्टी भूमिकाओं में अपनी विशेषज्ञता प्रदान करती हैं।

1 thought on “ईशा अंबानी को बिजनेस योगदान के लिए मिला महाराष्ट्रियन ऑफ द ईयर 2024 अवॉर्ड, जानें पूरी जानकारी”

  1. I do trust all the ideas youve presented in your post They are really convincing and will definitely work Nonetheless the posts are too short for newbies May just you please lengthen them a bit from next time Thank you for the post

Leave a Comment

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

नए पेरेंट्स नवजात शिशु की देखभाल ऐसे करें ! बढ़ती उम्र का करना पड़ रहा सामना! यह पानी, करेगा फेस टोनर का काम। भारत के वृहत हिमालय में 10 अवश्य देखने योग्य झीलें घर बैठे पैसे कमाने के तरीके सपने में दिखने वाली कुछ ऐसी चीजे, जो बदल दे आपका भाग्य ! home gardening tips Non-Stick और Ceramics Cookware के छिपे खतरे