fbpx
कम सेक्स ड्राइव से दम तोड़ते रिश्तों में नयी जान डालने के १० बेजोड़ उपाय 2

कम सेक्स ड्राइव से दम तोड़ते रिश्तों में नयी जान डालने के १० बेजोड़ उपाय

आपके पार्टनर के साथ आपके रिश्ते के लिए एक स्वस्थ यौन जीवन महत्वपूर्ण है, एक यौन कृत्य आपके प्रेम और भावनाओं की शारीरिक अभिव्यक्ति है और आपके साथी के लिए आपकी इच्छा की अभिव्यक्ति है। कोई आश्चर्य नहीं कि यौन संबंध आपके साथी के साथ आपके संबंध को परिभाषित करने में बहुत महत्वपूर्ण है। कम काम-उत्तेजना अनिश्चित सोने के पैटर्न, अत्यधिक कामकाजी तनाव और अस्वास्थ्य आहार की आदतों के कारण हो सकता है। लेकिन कम यौन इच्छा के उपाय के लिए रामबाण के रूप में आप क्या कर सकते हैं? इसका उत्तर आपके आसपास ही है बस आपको पता नहीं .. आइये जानें आसन उपाय 

 

आप अगर अपने पार्टनर से खुलकर बात करें और उनके पसंद नापसंद के बारे में समझें हैं तो आपके जीवन में कमाल का बदलाव हो सकता है ! लेकिन इसके अलावा कुछ आहार परिवर्तन हैं जो आप कर सकते हैं जो अपने यौन संबंधों में गर्मी ला सकते हैं। कुछ ऐसे खाद्य पदार्थ हैं जिन्हें पुरुषों और महिलाओं में उर्जा बढ़ाने के लिए जाना जाता है। इनमें से कुछ कामोत्तेजक दोनों के लिए अच्छी तरह से काम करते हैं, जबकि कुछ को केवल महिला या पुरुष पर अच्छा काम करने के लिए जाना जाता है..

यहां कुछ खाद्य पदार्थ हैं जिन्हें आपको अपने आहार में शामिल करना होगा, जो आपकी बुझती हुई इच्छाओं में फिर से गर्मी जगा देंगे :

कम सेक्स ड्राइव से दम तोड़ते रिश्तों में नयी जान डालने के १० बेजोड़ उपाय 3

केला :

जब हम हर व्यंजन में नमक खाते हैं तो आपके शरीर के निचले हिस्सों में रक्त के प्रवाह में कमी होने की संभावना है, जिसमें जननांग भी शामिल हैं। लेकिन चिंता न करें, क्योंकि नमक के प्रभाव का मुकाबला करने के लिए आप केला ले सकते हैं । केले पोटेशियम का एक समृद्ध स्रोत है जो प्रभावी रूप से नमक में मौजूद सोडियम का मुकाबला करता है, जिससे रक्त के प्रवाह में जननांग में फिर से शुरू होता है, जिससे आप सेक्स के दौरान चरम पर पहुंच सकते हैं।

Sex Fruit

तरबूज :

स्वादिष्ट फल तरबूज लाइकोपीन में समृद्ध है- यह एक रासायनिक अवयव है जो वियाग्रा जैसा होता है, जो रक्त वाहिकाओं को आराम करने और रक्त के जनंगो तक पहुंचता है। अपने साथी के साथ ये फल खाएं या तरबूज के रस का एक गिलास लें। आप इस फल को आइसक्रीम या दही के साथ मिला कर एक स्वादिष्ट दावत उड़ा सकते हैं और स्वस्थ के साथ साथ सोयी कामेच्छा फिर से जगा सकते हैं!

Anjir, अंजीर

अंजीर :

अंजीरों के बारे में सब कुछ उत्तेजक है- उनका रूप, आकार, बनावट और मीठी गंध तक। कामोत्तेजक रसायन के स्राव को शरीर में बढ़ाने के लिए अंजीर जाने जाते हैं और वे एंटी ऑक्सीडेंट, फ्लैविनोइड्स, फाइबर और पोटेशियम से भरे हुए होते हैं और ये सभी यौन उत्तेजना बढ़ने के लिए काम करते हैं।

अदरक :

अदरक के कई स्वास्थ्य लाभ हैं और आपकी यौन इच्छा में सुधार उनमें से एक है। अदरक को विवेकानुसार आयुर्वेदिक दवाइयों में प्रयोग किया जाता है और आयुर्वेद द्वारा इसे पुंसकता के लिए पारंपरिक इलाज के रूप में निर्धारित किया गया है। अदरक शरीर में वसा/फैट घटने में सहायक है, और पतला स्वस्थ शरीर आपको कामुक महसूस करा उमंगें जगाता है!

हरी चाय/ ग्रीन टी :

हरी चाय नामक लोकप्रिय पेय के पहले से ही प्रसिद्ध स्वास्थ्य लाभों के अलावा, हरी चाय जनांगों में रक्त सुधार के लिए भी जानी जाती है। हरी चाय में मौजूद कैटिंस पेट के वसा को कम करने के लिए बहुत अच्छा है और साथ ही खराब परिसंचरण का भी उपाय करता है, जिससे जनांगता के लिए रक्त प्रवाह बढ़ जाता है।

Paalak,पालक

पालक :

पालक मैग्नीशियम नामक खनिज में समृद्ध है जो रक्त वाहिका की सूजन को कम करता है और रक्त परिसंचरण बढ़ता है, जिसके परिणामस्वरूप उत्तेजना पैदा होती है, खासकर मादाओं में। इसलिए आप हरी पत्ते वाली और विटामिन सी  वाली सब्ज़ी खाएं और रोमांस के लिए तैयार हो जाएँ !

आगे जानिए शाकाहार से हटके कुछ और sex के उपाय :

red wine, Angoori

रेड वाइन/लाल अंगूरी मदिरा :

अगर आप तनाव में हैं या दिन भर की शारीरक और मानसिक थकान से भरे है तो रेड वाइन के कुछ घूंट आप को रहत और आनंद प्रदान कर सकते हैं, क्या आप  ऐसा क्यों है? इसका कारण यह है कि रेड वाइन ऑक्सीडेंट्स-विरोधी तत्वों में समृद्ध है जो रक्त में नाइट्रिक ऑक्साइड का उत्पादन बढ़ाता है, जिसके परिणामस्वरूप धमनी की दीवारों में आराम मिलता है और रक्त प्रवाह बढ़ जाता है। इससे आपके शरीर को कुछ किये बिना ही रक्त प्रवाह ठीक बना रहता है और मांसपेशियों को आराम मिलता है ! यह बुरे मूड के लिए अच्छा उपाय है और आपको सुखद पल दे सकता है !

कम सेक्स ड्राइव से दम तोड़ते रिश्तों में नयी जान डालने के १० बेजोड़ उपाय 4

डार्क चॉकलेट :

डार्क चॉकलेट मस्तिष्क से अच्छे हार्मोन डोपामाइन के रिसाव में वृद्धि के साथ सेरोटोनिन की रिहाई के साथ। यह हार्मोनल का मिश्रण तनाव के स्तर को कम करके, मनोदशा में सुधर और कोको को रक्त वाहिकाओं को शांत करने के लिए और सही अंगों को रक्त भेजने के लिए जाना जाता है! जब आप में चॉकलेट का जोश आता है तो आप एक अच्छे अहसास की ओर बढ़ते हैं !

oyster dish

घोंघा/कस्तूरा मछली :

कस्तूरा मछली पारंपरिक रूप से कामोत्तेजक गुणों के लिए जनि जाती है, वे जिंक/जस्ता धातु में समृद्ध होती हैं, जो पुरुष सेक्स हार्मोन टेस्टोस्टेरोन के स्तर को बढ़ा देती हैं और विकास कारक हार्मोन के स्तर को बढ़ाती हैं। ये हार्मोन शारीरिक प्रदर्शन और मांसपेशियों की वृद्धि करते हैं, जो आपके लिए बहुत अच्छा है, बिस्तर में और बाहर दोनों। इसके विपरीत, खून में जस्ता की कमी पुरुषों में बांझपन का कारण माना जाता है।

कम सेक्स ड्राइव से दम तोड़ते रिश्तों में नयी जान डालने के १० बेजोड़ उपाय 5

मछली-तेल :

सलामों, सार्डिन और ट्यूना जैसे मछलियों में ओमेगा -3 फैटी-एसिड/तेल के समृद्ध स्रोत हैं, जो न केवल आपके दिल के लिए अच्छा है, बल्कि खून में डोपामाइन के स्तर को भी बढ़ाता है, जिससे आप खुश महसूस करते हैं। डोपामाइन के स्तर में बढ़ोतरी रक्त के प्रवाह को बढ़ाता है, जिससे आप यौन उत्तेजित महसूस करते हैं। इसलिए यदि आप हाल ही में सेक्स की कमी महसूस कर रहे हैं, तो मछली के व्यंजन पर विचार कर सकते हैं !

Leave a Comment

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

नए साल 2024 में, जाग उठेगा सोया हुआ भाग्य, राशिनुसार करें ये उपाय! “बॉलीवुड के गहरे राज़: माफिया से रहस्यमय मोहब्बत में पड़ बर्बाद हुई टॉप बॉलीवुड एक्ट्रेस, कुछ नाम आपको चौंका देंगे!” सर्दियों में खाने के लिए 10 ऐसे पत्तों की औषधि, जो आपके स्वास्थ्य के लिए बहुत फायदेमंद हैं। इन सर्दियों में ऐसे रहें फिट, खाएं ये पौष्टिक आहार ! कर्ज से चाहिए छुटकारा, शुक्रवार के दिन कर लें काम! इन तरीकों से खुद को रखें तंदरुस्त I वास्तु शास्त्र के अनुसार करें इन गलतियों को सही, घर में होगा माँ लक्ष्मी का प्रवेशI