हर महिला की जिंदगी में कुछ ना कुछ ऐसी बातें जरूर होती हैं जिन्हें वो गुप्त रखना चाहती है। ऐसी बातें जिसे वो किसी के भी साथ शेयर करना पसंद नहीं करती है, चाहे वो उसका पति क्यों ना हो। बैसे तो पति पत्नी का रिश्ता प्यार और विश्वास पर टिका होता है। और दोनों के बीच ये रिश्ता उसी दिन से कायम हो जाता है जिस दिन से वो शादी के बंधन में बंध जाती है। लेकिन सच्चाई ये भी है कि शादी के बंधन में बंधे पति पत्नी के बीच कुछ ऐसी बातें होती है जो वो किसी से भी शेयर नहीं करना चाहते है। महिलाओं के पास अपनी इस बात को सही ठहराने के लिए वजह भी होती हैं।

आपको यहां ऐसी ही कुछ बातों के बारे में बताते है, जिन्हें पत्नी अपने पति से छुपा कर रखती है…

 

1. महिलाएं अपने पहले प्यार को कभी भुला नहीं पाती हैं। ये बात वो अपने पति को कभी नहीं बताती हैं कि उनके मन में अभी भी अपने पहले प्यार के लिए सॉफ्ट कॉर्नर है।

relationship

2. कोई भी महिला अपने पति से ये बात कभी शेयर नहीं करती कि उन्हें उन खास पलों में कैसा लगा। और अगर कोई महिला ये बात अपने पति को बताती भी हैं तो वो पूरा सच कभी नहीं बताती।

relationship

3. हर महिला का एक सीक्रेट क्रश होता है और ये बात ज्यादातर महिलाओं के केस में सच है। ये राज वो किसी के साथ भी शेयर करना पसंद नहीं करती है। हो सकता है कि वो ये राज अपनी उस सहेली को बता दें जिस पर उसे पूरा भरोसा हो लेकिन अपने पति को ये बात कभी नहीं बताती।

relationship

4. पति-पत्नी के बीच बहुत सी ऐसी बातें होती हैं जिन्हें लेकर दोनों के बीच सहमति नहीं बन पाती है। ऐसी बातों को लेकर पति- पत्नी के बीच कई बार लड़ाई भी होती रहती है। महिला लड़ाई और तनाव से बचने के लिए वो पति की हां में हां मिला देती हैं, लेकिन मन ही मन तो वो इस फैसले के खिलाफ होती है।

relationship

5. अपनी बीमारी की बात ज्यादातर महिलाएं अपने पतियों से छिपाती हैं। वे अपनी बीमारी के बारे में कभी सच नहीं बोलती हैं। वो नहीं चाहती हैं कि उनकी बीमारी जानकर उनके पति परेशान हों।

relationship

6. ज्यादातर महिलाएं अपनी सहेलियों से हर तरह की बातें शेयर कर लेती हैं। कुछ गुप्त बातें भी महिलाये अपनी सहेलियों को बता देती हैं लेकिन वो पति से हमेशा यही कहती हैं कि उसने ये बात किसी को नहीं बताई।

relationship

7. हर महिला अपने पास कुछ ना कुछ पैसे छिपाकर रखती हैं। ये महिलाओं का गुप्त खजाना होता है जिसे वो घर के छोटे-बड़े खर्चों को मैनेज करने के दौरान बचाती रहती है। इस पैसे के बारे में महिला अपने पति को कभी नहीं बताती और ना ही पति को इसकी कोई जानकारी होती है, लेकिन जरूरत के समय पत्नी इस बचत के पैसों को पति को देने से पीछे भी नहीं हटती है।

relationship

Comments

comments


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *