शुक्रवार सुबह व्हाट्सएप क्रैश होने की वजह से,करोड़ों यूजर्स हुए परेशान

whatspp crash..

शुक्रवार सुबह व्हाट्सएप क्रैश होने की खबर भारत के कई हिस्सों से आईं। व्हाट्सएप चैट के डाउन होने की खबर सबसे ज्यादा ब्रिटेन से है।दोपहर करीब 1.30 बजे व्हाट्सप के काम नहीं करने की खबर आई ।

crash whtsapp

सात देशों में व्हाट्सएप के काम नहीं करने की खबरें आई थी। इससे पहले शुरुआती खबरों में इसके पीछे सर्वर डॉउन होने की बात कही जा रही है। भारत में करीब एक घंटे की परेशानी के बाद WhatsApp फिर से काम करने लगा।इंस्टेंट मैसेजिंग एप के काम नहीं करने से करोड़ों यूजर्स परेशान हो गए।

60 फीसदी कस्टमर्स को हुई दिक्कत

सोशल कमेंट्स को मॉनिटर करने वाली एक वेबसाइट Down Detector के मुताबिक, शुक्रवार सुबह से चैट के डाउन होने की खबरें मिल रही हैं। शुरुआत में कुछ लोगों ने शिकायत की थी, लेकिन अब ये लगातार बढ़ रही है।

Down Detector के मुताबिक करीब 60 फीसदी कस्टमर्स चैट डाउन होने की शिकायत कर रहे हैं। जिनमें से 25% लोगों की शिकायत मैसेज न मिलने की थी, वहीं 14% लोगों को लॉगिन करने में दिक्कत आ रही थी।

यूजर्स ने WhatsApp के काम नहीं करने की जानकारी ट्विटर पर दी तो कुछ ही देर में #whatsappdown ट्रेंड करने लगा।whatsappdown के डाउन होने के बाद यूजर्स के तरह-तरह के कमेंट ट्विटर पर आ रहे हैं।

डिलीट फॉर एवरीवन फीचर

WhatsApp के डाउन होने की खबर हाल ही में लॉन्च किए गए डिलीट फॉर एवरीवन फीचर के बाद आई हैं। इस फीचर में व्हाट्सप के माध्यम से किसी दोस्त या परिजन को भेजे कए मैसेज को वापस ले सकते हैं।

इसके अलावा व्हाट्सप यूजर्स के लिए पेमेंट ऑप्शन जोड़ने की भी तैयारी कर रही है।कंपनी के इस फीचर को दिसंबर तक लॉन्च किए जाने की उम्मीद है।


Related posts

Leave a Comment