विश्व प्रसिद्ध पार्श्व गायिका और स्वर कोकिला के नाम से मशहूर लता मंगेशकर के नाम पर एक महिला ने कई लोगों से लाखों रुपए ऐंठ कर फरार हो गयी है। महिला का नाम रेवती खरे है जो लोगों से  लता मंगेशर के नाम पर डोनेशन लिया करती थी। मुंबई पुलिस अब इस महिला ठग की तलाश में जुटी है।

रेवती ने लोगों से कहा कि वो लता के सामाजिक कार्य का हिस्सा हैं,  और उनके लिए पैसा इकट्ठा कर रही हैं। खरे ने कई सारे सामजिक संस्थानों और धनवानों से पैसे बटोरे और अब फरार है।  इसलिए गामदेवी पुलिस स्टेशन अब इस फ्रॉड महिला की खोज में जुटी हुई है।

lata mageshkar

इस बात का खुलासा तब हुआ जब दान करने वालों में से एक व्यक्ति ने लता को निजी तौर पर सामाजिक कार्य में हाथ बटाने के लिए बधाइयां दी। इस बात से हैरान लता ने फौरन अपने मेनेजर को इस मामले पर ध्यान देने को कहा।

पुलिस के अनुसार रेवती नाम की इस महिला ने लता मंगेशकर के नाम पर एक फर्जी लेटर हेड तैयार करवाया था। उस लेटरहेड में एक एनजीओ का उल्लेख किया गया था जो गरीब लोगो की मदद करता था। रेवती इसी फर्जी लेटरहेड के सहारे लता मंगेशकर के नाम पर कई पैसे वालों से गरीबो की मदद के नाम पर डोनेशन लेती और फरार हो जाती थी।

sad lala ji

डोनेशन देने वालों को रेवती आसानी से विश्वास में ले लेती थी, वह उनसे कहती कि लता दीदी को इस काम के लिए प्रसिद्धि नहीं चाहिए इसीलिए वो खुद आगे आकर काम कर रहीं हैं। रेवती की इस बात पर लोग लता मंगेशकर जैसे शख्सियत के नाम पर आसानी से भरोसा कर लेते थे।

रेवती मुंबई से सटे नालासोपारा की बताई जाती है। पुलिस जांच में यह भी खुलासा हुआ है, कि लोगों को फांसने के लिए महिला सेलिब्रेटिज की पार्टियों और अन्य बड़े कार्यक्रमों का सहारा लेती थी।

यह भी पढ़ें : इंटरव्यू के जरिये कंगना ने खोले अपनी ज़िंदगी से जुड़े कई राज़…

इस मामले में चल रही जांच के बारे में ऑफिसर ने बताया, “हमारी टीम उस महिला की खोज में जुटी हुई है।  इस केस में ठोस सबूत तैयार करने के लिए हम सभी दान करनेवालों का स्टेटमेंट रिकॉर्ड कर रहे हैं।  हम इस मामले में लताजी से भी बात करेंगे।”

यह भी पढ़ें : आखिर कौन है? वो पहली हिरोइन जिनके फेन्स ने बनवाया उनका मन्दिर

मामला मुंबई के गावदेवी स्टेशन में दर्ज कराया गया है। पुलिस ने आरोपी महिला के खिलाफ आईपीसी की धारा 420, 465, 468, 469 और 471 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। फिलहाल रेवती फरार है। पुलिस उसे ढूंढने में लगी है। पुलिस इस बात की भी जांच कर रही है कि रेवती ने और कितने लोगों के साथ ठगी की है।

Comments

comments


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *