भारतीय सेना में हुई शामिल:

जहां बेटियों को बेटों से कम समझा जाता है। लड़की हो या लड़का, इसे कोई फर्क नहीं पड़ता। जिन कार्यों पर सिर्फ पहले पुरुषों का ही दबदबा था, आज वहां महिलाएं भी कंधे से कन्धा मिलाकर आगे बढ़ रही हैं।

श्रेयशी ने विदेश में लाखों रुपए की सैलरी पैकेज को ठुकराकर भारतीय सेना में शामिल होकर राष्ट्रसेवा करने का फैसला लिया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, श्रेयशी के पास विदेश जाकर वहां के अस्पतालों में नौकरी करने का अवसर मिला था इस अवसर को ठुकरा कर अपने देश वापस आकर सेना में शामिल हो गईं।

यह भी पढ़ें: ईमानदारी की मिसाल हैं MLA राणा, 4 बार रहे विधायक लेकिन नहीं बदलवा पाए घर की टीन

सांसद डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक ने किया ट्वीट:

हाल ही में उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी के हरिद्वार से सांसद डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक ने एक ऐसा ट्वीट किया जो देखते ही देखते वायरल हो गया।

उन्होंने अपने इस ट्वीट के साथ एक तस्वीर भी शेयर की, जिसमें वह अपनी बेटी को स्टार लगाते नजर आए।

उन्होंने ट्वीट कर जानकारी दी कि उनकी बेटी श्रेयशी निशंक विधिवत रूप से सेना में बतौर कैप्टन आर्मी मेडिकल कोर में शामिल हो गई हैं। इसके तहत श्रेयशी मिलिट्री अस्पताल रुड़की में अपनी सेवाएं देंगी।

यह भी पढ़ें: देश के राष्ट्रपति राम नाथ कोबिंद की बेटी करती हैं, ऐसा काम जानकर हैरान हो जाएंगे आप!

बेटियों को बेटों के बराबर शिक्षा दें:

मुझे खुशी है कि श्रेयशी ने हिमालयन मेडिकल कोलज से एम बी बी एस की पढ़ाई पूर्ण कर सेना में जाकर देश की सेवा करने का निर्णय लिया ।

shreyasi

आज बेटियां किसी भी क्षेत्र में पुरुषों से कम नहीं हैं और हमारा फर्ज बनता हैं कि हम अपनी बेटियों को बेटों के बराबर शिक्षा दिलवाने का काम करें।

Comments

comments


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *