12 साल की ये लड़की 80 भाषाओँ में गाना गाकर तोड़ेगी गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड


80 भाषाओं में गाना गाने वाली दुबई निवासी भारतीय मूल की 12 साल की एक लड़की अब गिनीज वर्ल्ड रेकॉर्ड तोड़ने की तैयारी कर रही है। वह एक कंसर्ट में एक साथ 85 भाषा में गाने की कोशिश में है। दुबई की मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक सुचेता सतीश नामक लड़की दुबई के भारतीय हाईस्कूल में 7वीं की छात्रा हैं। वह 29 दिसंबर को एक साथ 85 भाषा में गाने की कोशिश करेंगी।

पढ़ें: एक पिता ने अपने बेटे के कातिल को माफ करते हुए लगाया गले, दुनिया भर में हो रही प्रशंसा

1 साल में 80 भाषाओं में गाना सीखने वाली सुचेता ने अपना पहला गाना जापानी भाषा में गाया था। सुचेता के पिता जापान में त्वचा रोग विशेषज्ञ हैं। सुचेता का कहना है कि उन्हें विदेशी भाषा का गाना सीखने में दो घंटे लगते हैं। अगर गाने के बोल आसान हो तो वह और भी जल्दी सीख जाती हैं। सुचेता को सबसे ज्यादा मुश्किल फ्रेंच और जर्मन भाषा सीखने में आई थी।

पढ़ें: पिता के मरने पर बेट‍ियों ने मनाया जश्न, बैंड-बाजे के साथ किया अंतिम संस्कार

विलक्षण प्रतिभा वाली सुचेता के मुताबिक वह 80 भाषा में गाना गाती हैं। यह गुण उन्होंने एक साल के भीतर ही सीखा है। अब उनकी योजना विश्व रिकॉर्ड तोड़ने की कोशिश से पहले 5 और भाषा को सीखने की है।

बता दें सुचेता केरल से है। वह हिंदी, मलयालम और तमिल भाषा में गाना गाती थीं। वहीं स्कूल के प्रतियोगिता में वह अंग्रेजी गाने भी गा चुकीं थीं। लेकिन पिछले साल से उन्होंने विदेशी भाषाओं में गाना शुरू किया।


Related posts

Leave a Comment