कंपनी रिलायंस ने सर्विस को किया शुरू चुपके से :

अनिल अंबानी की कंपनी रिलायंस कम्युनिकेशन (RCom) ने अपना नेटवर्क उन सर्कल में फिर से शुरू कर दिया हैं, जहां 10 दिन पहले बंद कर दिया था। कंपनी ने सर्विस को चुपके से शुरू किया है। RCom ने ये फैसला यूजर्स को नंबर पोर्ट कराने में आ रही प्रॉब्लम के चलते लिया है।

कंपनी ने अपनी सर्विस बंद करने से पहले सभी सर्कल के यूजर्स को पोर्ट कोड भेज दिया था, लेकिन कई यूजर्स के पास ये पहुंचा नहीं, वहीं कुछ से मिस हो गया। ऐसे में कंपनी ने अपनी बंद हो चुकी सर्विस इसलिए शुरू की है ताकि समय रहते सभी यूजर्स अपना नंबर पोर्ट करा सकें।

31 दिसंबर से पहले करना होगा नंबर पोर्ट :

RCom अपनी सर्विस को बंद करने का ऐलान कर चुकी है। वो अपने कस्टमर्स को मैसेज के जरिए ये बता चुकी है कि उसकी सर्विस 31 दिसंबर के बाद नहीं मिलेंगी। यानी यूजर्स को 31 दिसंबर से पहले अपना नंबर किसी दूसरी टेलिकॉम कंपनी में पोर्ट करना होगा।

ये भी पढ़ें :Reliance के पुराने उपभोक्ता हो जाएं अलर्ट, 1 दिसंबर से कॉलिंग बंद……..

पोर्ट की प्रॉसेस 7 दिन की होती है। ऐसे में यूजर्स को 20 दिसंबर से पहले ही नंबर पोर्ट कराने की प्रॉसेस शुरू करना होगी। यदि समय रहते नंबर को पोर्ट नहीं किया गया तब यूजर्स को नई प्रॉब्लम फेस करना पड़ सकती हैं।

रिलायंस कम्युनिकेशन को हुआ 2709 करोड़ रुपए का घाटा :

एक रिपोर्ट के मुताबिक रिलायंस कम्युनिकेशन को साल के दूसरे क्वार्टर में 2709 करोड़ रुपए का घाटा हुआ है। बीते साल, इसी समय कंपनी को 62 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ था। दूसरी तरफ, RCom पर करीब 46 हजार करोड़ रुपए का कर्ज है।

ये भी पढ़ें :Jio के प्लान : रिलायंस जियो नंबर पर इंटरनेट स्लो और कॉलिंग नहीं हो रही तो जाने…

एयरसेल के साथ वायरलेस बिजनेस के मर्जर में भी कंपनी फेल हो गई। शायद यही वजह है कि सर्विस बंद करने के अलावा उसके पास दूसरा कोई विकल्प नहीं बचा। इंटरनेट सर्विस मिलती रहेगी। RCom देशभर में अपनी सर्विस बंद कर रही है, लेकिन 8 सर्कल के यूजर्स को वो इंटरनेट सर्विस देती रहेगी। इन सर्कल में आंध्रप्रदेश, हरियाणा, महाराष्ट्र, यूपी ईस्ट, यूपी वेस्ट, तमिलनाडु, कर्नाटक और केरल शामिल हैं।

Comments

comments


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *