uttrakhand cm 2017

देहरादून: उत्तराखंड में मुख्यमंत्री के उम्मीदवार के रूप में भाजपा ने त्रिवेन्द्र सिंह रावत को चुना है। गुरुवार को बीजेपी शीर्ष नेतृत्व की दिल्ली में हुयी बैठक के बाद उत्तराखंड के लिए एक नाम पर सहमती बन गयी, वो नाम है आरएसएस प्रचारक रहे और बीजेपी के कर्मठ कार्यकर्त्ता त्रिवेन्द्र सिंह रावत ! रावत शुक्रवार को पार्टी विधायकों द्वारा भाजपा के विधानसभा दल के नेता भी चुन लिए गए। वह आज यानि शनिवार 18 मार्च २०१७ को देहरादून में एक बड़े समारोह में शपथ लेंगे।

uttarakhand CM 2017

रावत, 57, ने दोवाला विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस के हिरा सिंह बिष्ट को 24,000 से ज्यादा मतों से हरा दिया। यह उनकी निर्वाचन क्षेत्र से तीसरी जीत थी, जहां उन्होंने 2002 से चुनाव लड़ा था।

रावत, एक ठाकुर नेता उनके मजबूत आरएसएस निष्ठा के कारण उत्तराखंड के मुख्यमंत्री के पद के लिए प्रबल दावेदार थे। वे 1983 से 2002 तक आरएसएस प्रचारक थे और संघ में कई महत्वपूर्ण पदों पर काम किया था।

uttrakhand cm 2017

रावत, जो पत्रकारिता में परास्नातक डिग्री रखते हैं, उन्हें भाजपा प्रमुख अमित शाह और पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व के लिए निकटता के लिए भी जाना जाता है, जो राज्य के कार्यकारी अधिकारियों की अध्यक्षता में उनकी संभावना को मजबूत करता है।

Comments

comments


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *