नदी के अंदर बन रही रहस्यमय आकृति सुलझने से हैरान हुए लोग-

दुनिया में हमेशा से रहस्यमयी चीजें मिलती रही हैं, जिनकी गुत्थी आज तक कोई नहीं सुलझा सका। हालांकि, कुछ चीजों पर से काफी समय बाद रहस्य का पर्दा उठाने में कामयाबी मिली। कुछ ऐसा ही मामला सामने आया था वॉशिंगटन में, जब लोगों ने स्नोक्वालमी नदी (Snoqualmie River) में डिस्क की तरह आकृति बनते देखा था।

Snoqualmie River

काफी सालों से इस नदी में यह आकृति बन रही है। देखने में ये काफी अद्भुत लगती है, लेकिन लोगों के लिए यह पहेली बनी हुई थी कि डिस्क की तरह यह आकृति बन कैसे रही है। एक दिन बेल्जियम यूनिवर्सिटी के एक भौतिक शास्त्री ने इसके ऊपर कुछ टेस्ट किए। इस दौरान उन्होंने देखा कि नदी का पानी बर्फ के टुकड़ों से लगातार टकरा कर इस आकृति में तब्दील हो रहा है।

Snoqualmie River

 

केलेन मेस्सेर नामक फोटोग्राफर ने किया गुत्थी सुलझाने का दावा-

 

हालांकि, सच्चाई का पूरी तरह से खुलासा नहीं हो पाया। कुछ समय बाद फोटोग्राफर Kaylyn Messer को इस मिस्ट्री के बारे में पता चला। इस नजारे को देखने के लिए वो वहां पहुंच गया और काफी समय उसने वहां पर बिताया। फोटोग्राफर ने बताया कि बर्फ के टुकड़े के कारण नदी में ऐसी डिस्क बन रही है। उसने बताया कि बर्फ के बड़े-बड़े टुकड़े नदी की पानी से टकराकर एक सर्कल में तब्दील हो रही है, जिससे ये खूबसूरत नजारा बनता है। फोटोग्राफर ने हरके मूवमेंट को अपने कैमरे में कैद किया। इस जानकारी के बाद लोग काफी हैरान रह गए, जिस चीज को वो रहस्यमयी समझ रहे थे, उसकी हकीकत कुछ और थी।

Snoqualmie River

 

Source: Bhaskar.com

Comments

comments


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *