सिगरेट पी रहे शख्स को पेट्रोल पंप कर्मचारी ने सिखाया सबक जो जिंदगी भर रहेगा याद

no smoking

पेट्रोल पंप पर धुम्रपान करना निषेध :

यह बात सब जानते हुए भी लोग पता नही अंजान क्यूँ बने रहते है। पेट्रोल पंप पर धुम्रपान करना निषेध है, यह सामान्य ज्ञान की बात है। यह सब जानते है की सार्वजनिक जगह पर धुम्रपान करना निषेध है, और किसी को भी महंगा साबित हो सकता है। जान पर तक बन आ सकती है। लेकिन कुछ लोग इसकी परवाह किए बगैर देखी को अनदेखा कर, पेट्रोप पंप के पास धुम्रपान करते हैं। हाल ही में इसी से जुड़ी एक घटना का विडियो सामने आया है।

जब विडियो इन्टरनेट पर हुआ वायरल :

आप एस वीडियो में देख सकते है कि एक काले रंग की गाड़ी पेट्रोप पंप के सामने रुकती है, जिसमें से सफेद रंग की शर्ट पहना हुआ एक शख्स उतरता है। उसके हाथ में पहले से ही सिगेरेट होती है। आज कल लोग सिगरेट पीना अपने आप को हीरो से कम नही समझते है।

यह जरुर पढ़ें : शराब पीने के 24 घंटों के बाद शरीर में होते हैं ये बदलाव

पेट्रोल पंप के कर्मचारी के मना करने के बाद भी उसने धुम्रपान करना बंद नहीं किया। कई बार टोकने पर भी जब उस शख्स ने सिगरेट नहीं बुझाई, तो पंप कर्मचारी ने लड़के को जबरदस्त सबक सिखाया, जिसे वह जिंदगी भर याद रखेगा।

यह घटना बुल्गारिया की राजधानी सोफिया की है, जिसका विडियो इन्टरनेट पर वायरल हो रहा है। यहां देखें विडियो:

https://www.youtube.com/watch?v=IflplQ9pPW0

सिगरेट पी रहे शख्स पर स्प्रे :

विडियो में साफ दिखाई दे रहा है कि फिर कर्मचारी फ्यूल डिस्पेंसर के पास रखे फायर एक्सटिंग्विशर को उठाता है और सिगरेट पी रहे शख्स पर स्प्रे कर देता है, जिससे गाड़ी के आसपास धुआं-धुआं हो जाता है।

कुछ लोगों को लग सकता है कि कर्मचारी को ऐसा नहीं करना चाहिए था, लोग इसके बारे में बड़ी बातें करेंगे पर यह करना सही था। कुछ लोग बोलते कि एक सिगरेट के लिए आग बुझाने वाले फायर एक्सटिंग्विशर की जरूरत नहीं थी। पेट्रोल स्टेशन के कर्मचारी ने इस मुद्दे को बहुत ज्यादा बना दिया।

यह जरुर पढ़ें :पंजाब में सामने आये युवाओं को ड्रग्स देने के नए और अजीब तरीके

लेकिन इस विडियो के माध्यम से एक सन्देश जरूर जाता है कि पेट्रोल पम्प और फायर स्टेशनों पर धूम्रपान न करने का नियम गंभीरता से लिए जाने की जरूरत है। वरना ये धुम्रपान कर रहे शख्स और वहां मौजूद अन्य लोगों के लिए खतरा साबित हो सकता है। वहीं, इस पेट्रोल कर्मचारी ने जो कुछ भी किया वह उन सब लोगों के लिए सबक है जो पेट्रोल पंपों के पास धुम्रपान करते हैं। पुलिस को इस और बहुत ज्यदा ध्यान देने की जरूरत है।

 


Related posts

Leave a Comment