दिल्ली में लश्कर के फिदायीन हमले की साजिश, नाम बदलकर राजधानी में छिपे 3 आतंकी


मुंबई हमलों को अंजाम देने वाले आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादी दिल्ली में दाखिल हो चुके हैं। ये दोनों किसी भी जगह पर कभी भी फिदाईन हमले कर सकते हैं। दिल्ली पुलिस को यह सूचना खुफिया विभाग से मिली, जिसके बाद सुरक्षा व्यवस्था चाक-जौबंद कर दी गई है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार ये दोनों आतंकवादी खुद के शरीर पर बम लगाकर किसी भी भीड़-भाड़ वाले इलाके में खुद को उड़ा सकते हैं। या फिर व्यस्त इलाके में ये कार-बम विस्फोट भी कर सकते हैं।

इस संबंध में दिल्ली पुलिस ने एक प्राथमिकी दर्ज की है. जिससे साफ पता चलता है कि लश्कर के कारिंदों ने पाक अधिकृत कश्मीर के रास्ते जम्मू-कश्मीर में घुसपैठ की है. यह आतंकी संगठन देश की प्रमुख हस्तियों और भीड़ भाड़ वाले इलाकों में हमला कर सकता है.

लश्कर के कमांडर भारत में घुसपैठ करने वाले अपने गुर्गों के साथ संपर्क में हैं. इन गुर्गों को नौमान, हमदानी और खुर्शीद के रूप में कोड नेम दिए गए हैं. यह बड़ा खुलासा उस तकनीक के सहारे हुआ है जिसका इस्तेमाल पुलिस निगरानी और चौकसी के लिए करती है.

गौरतलब है कि इस संबंध में 1 दिसंबर को एक प्राथमिकी दर्ज करने वाली दिल्ली पुलिस के मुताबिक दिल्ली और देश के अन्य भागों में फिदायीन हमलों की संभावना है.

दिल्ली पुलिस ने यह प्राथमिकी में आतंक विरोधी अदालत में प्रस्तुत की है.


Related posts

Leave a Comment