पाकिस्तान: आखिर क्यूँ कुलभूषण से मुलाकात के बाद दुखी हुई मां और पत्नी?


पाकिस्तान का झूठ:

जाधव के मामले में दुनिया के सामने बेनकाब हो चुका पाकिस्तान का झूठ अब ज्यादा दिन चलने वाला नही कुलभूषण जाधव को उनकी मां और पत्नी से मुलाकात कराके पाकिस्तान भले ही खुद की नजरों में महान बनी हो,लेकिन सच किसी से छुपा नही।

कुलभूषण जाधव के परिवार को लंबे समय से इस मुलाकात का इंतजार था।सोमवार को इस्लामाबाद में पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के ऑफिस में कुलभूषण जाधव से उनकी मां और पत्नी मिलने के लिए पहुंचे भी।

यह भी पढ़ेंपाकिस्तान में कैद कुलभूषण से कुछ ही देर में मिलेंगी उनकी मां और पत्नी, क्या था पूरा मामला? पढ़ें

कहने को तो ये मुलाकात करीब 40 मिनट तक चली लेकिन इस दौरान कुछ भी ठीक नहीं था। पाकिस्तान से मुलाकात की इजाजत तो दे दी लेकिन दिन भर जो कुछ हुआ वो सिर्फ एक दिखावे से ज्यादा कुछ नहीं था।

पाकिस्तान में हुए सुलूक से निराश और दुखी:

कुलभूषण जाधव की मां और पत्नी के साथ पाकिस्तान में हुए सुलूक से गुस्साए एक रिश्तेदार ने कहा कि परिवार वहां जाने से पहले के मुकाबले अब और ज्यादा निराश और दुखी है।रिश्तेदार ने नाम न जाहिर करने की शर्त पर बताया, ‘हम बेहद निराश हैं और परिवार की पाकिस्तान यात्रा पर कुछ भी बोलने के मूड में नहीं हैं।

maa or patni

उन्होंने कहा, हम इस पर ज्यादा नहीं बोल सकते क्योंकि यह अंतरराष्ट्रीय मुद्दा है और भारत सरकार इसे देख रही है।अगर हम इस बारे में कुछ बोलते हैं तो यह प्रक्रिया को बाधित कर सकती है।

पत्नी और मां के जूते और आभूषण उतरवा लिए:

रिश्तेदार ने कहा कि कुलभूषण जाधव की मां और पत्नी के साथ पाकिस्तान में किया गया बर्ताव उचित नहीं था।रिश्तेदार ने कहा, पाकिस्तानी अधिकारियों ने जाधव की पत्नी का मंगलसूत्र निकलवा दिया और चूड़ियां भी उतरवा लीं।

यह भी पढ़ें”अपने ही कर्मो का “ख़ून” भुगतता एक देश” पाकिस्तान

जब वह कुलभूषण से मिलने गईं तो उनके माथे पर बिंदी भी नहीं थी। जबकि माँ मराठी में बात करना चाहती थी.उन्होंने इसकी भी अनुमति नही दी।

सुषमा स्वराज का कहना, साजिश रची गयी:

पाकिस्तान का दावा है कि जेल में बंद कुलभूषण जाधव से मिलने पहुंचीं उनकी पत्नी और मां के जूते और आभूषण सुरक्षा कारणों से उतरवा लिए गए थे, जिसके बाद भारत में हंगामा मच गया।

sushma swaraj

सुषमा स्वराज का कहना है कि साजिश रचने के लिए कुलभूषण की पत्नी के जूते वापिस नही किये और अब पकिस्तान दावा कर रही है कि कुलभूषण जाधव की पत्नी विदेश कार्यालय पहुंचीं तो उनकी जूतियों में ‘धातु की वस्तु’ पाई गई।


Related posts

Leave a Comment