cm-thakur

विधानसभा क्षेत्र से विधायक जयराम ठाकुर बनें अगले मुख्यमंत्री :

जयराम ठाकुर ने हिमाचल के 13वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। रिज मैदान पर हो रहे शपथ ग्रहण समारोह में पीएम मोदी, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के अलावा कई राज्यों के मुख्यमंत्री भी शामिल हुए। हिमाचल प्रदेश के अगले मुख्यमंत्री जिला मंडी के सिराज विधानसभा क्षेत्र से अब विधायक जयराम ठाकुर होंगे।

जय राम ठाकुर

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की पहली पसंद जयराम ठाकुर  :

पांच दिन से केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा और पूर्व मुख्यमंत्री धूमल की जगह केंद्र ने पांच बार के विधायक जयराम ठाकुर को तरजीह दी। धूमल की हार के बाद क्षेत्रीय और जातीय समीकरणों के साथ राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ और अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की जयराम ठाकुर पहली पसंद थे।

 यह भी पढ़ें :BJP संसदीय दल की बैठक में गुजरात-हिमाचल की जीत का जिक्र कर भावुक हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी

हिमाचल के इतिहास में ऐसा पहली बार हो रहा है कि मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री भी मौजूद रहेंगे। इससे पहले शिमला में किसी सीएम के शपथ समारोह में इतना बड़ा हुजूम उमड़ा हो और इतने बड़े लेवल पर इंतजाम किए गए हों।

जयराम के सीएम पद की शपथ लेने से पहले दो अफसरों की नियुक्ति भी कर दी गई है। 2001 बैच के एचएएस अफसर विनय सिंह जयराम ठाकुर के पीपीएस (पर्सनल प्राइवेट सेक्रेटरी) होंगे। एचपीएस अफसर सुशील कुमार को एएसपी सीएम सिक्युरिटी इंचार्ज बनाया गया है।

bjp jai ram thakur

सीएम के शपथ ग्रहण समारोह कौन-कौन शामिल :

जयराम के सीएम के शपथ ग्रहण समारोह में पीएम नरेंद्र मोदी के अलावा अमित शाह, लाल कृष्ण आडवाणी सहित गृह मंत्री राजनाथ सिंह, वित्त मंत्री अरुण जेटली, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी, अनंत कुमार, थावरचंद गहलोत, राम लाल भी यहां आ रहे हैं।

Comments

comments


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *