जून माह में पैदा होने वाले जातक :

ज्योतिषियों के अनुसार जून महीने में जन्मे जातक बहुत ही जिद्दी और धुनी होते है

 

जो आप करना चाहते हो वो आपके सपने पूरे होंगे। आपको थोडा सच्ची लगन से काम पर ध्यान देना होगा। ये जून का महिना आपके लिए बहुत अच्छा है।

ये भी पढ़ें : जानिए मार्च 2018 कैसा रहेगा सभी राशियों के लिये कुछ खास…….

जून साल 2018 में सुनहरे अवसर आपका इंतज़ार कर रहे हैं। जिनका फायदा भी आप जरूर उठाएंगे कार्यक्षेत्र पर भी इस साल आपको सकारात्मक परिणाम देखने को मिलेंगे आर्थिक स्थिति की बात करें तो इस साल धन का आगमन सुचारू रूप से रहेगा।

शारीरिक रूप से मजबूत :

जून माह में जन्म लेने वाले जातक शारीरिक रूप से मजबूत होते है। इस माह के जातकों की लम्बाई औसतन सामान्य होती है और सिर पर बाल भी घने पाये जाते है। इस माह के जातकों को पसीना बहुत आता है और गर्मी भी खुब लगती है इसके अलांवा ठण्ड के मौसम में ठण्ड भी खुब लगती है। इस माह के कुछ जातक शारीरिक रूप से मजबूत दिखते है लेकिन वे आन्तरिक रूप से स्वस्थ नहीं होते।

जून माह में जन्म लेने वाले धुन के पक्के :

जून माह में जन्म लेने वाले जातक पूरी तरह से जूनुनी होते है। ये धुन के पक्के होते है और ज्यादातार मामलों में अपना निर्णय सर्वोपरि मानते है और उन्हे कभी भी न बदलने का निश्चय करते है। इस माह के जातक कभी कभी अपने आस-पास के लोगों पर हुक्म चलाने या लोगों को अपने अधीन समझने की भी गलती करते है जो इनके लिए नुकसानदेह होता है। उग्र भावना और लोगों से जल्द व्यवहार न बना पाने के कारण ये जातक लड़ाई-झगड़े में तनिक भी देर नहीं लगाते।

इस माह में जन्मे जातक सामान्यत: लोगों के हर कार्यो को गलत मानते है और अपने कार्यो को सही। ये जातक अपने अन्तर मन में बहुत सी बातें छिपा कर रखते है ऐसे जातक काम क्रियाओं आदी के खुलेपन का विरोध करते है लेकिन यदि उन्‍ हे मौका मिले तो वे पीछे नहीं हटते। अर्थात ये जातक अपने आप को साफ रखते हुए सारे काम करना चाहते है।

ये भी पढ़े : Akshaya Tritiya 2018: इस दिन क्यों है शुभ सोना ख़रीदना ? जानिए कुछ महत्वपुर्ण जानकारी…

जून माह में जन्म लेने वाले जातको का भविष्य :

जून माह के जातक विचारक तरह की प्रवित्ती के होते है लेकिन वे सभी मामलों में विचार का सहार नही लेते कई मामलों में तत्काल निर्णय लेते है। सामान्यत: इस माह के जातक सेना, पुलिस, कलर्क, अधिवक्ता, पत्रकार, जैसे पेशों में जाते है। इस माह के जातकों में व्यवसाय करने की भी प्रबल इच्छा होती है क्योंकि इन जातकों को अपना पेशा बदलते देर नहीं लगती और पेशे में भी यह अपना तानाशाह रवैया कायम रखते है। इसलिये ऐसे जातक नौकरी इत्यादी करने में थोड़ा झिझकते है।

जीवन मे खुब नाम कमाते है :

इस माह के जातक अपने जीवन मे खुब नाम भी कमाते है ये जातक जल्दी लोगों के बीच घुलते मिलते नहीं है लेकिन जब लोगों से सम्बंध बन जाते है तो ये जल्द ही लोकप्रिय हो जाते है। ऐसे जातक कभी कभी खुल के खर्च वाली प्रवृत्ति के कारण आर्थिक मंदियों को भी अपने जीवन में झेलते है लेकिन जल्द ही ये इससे उबरने में भी समर्थ होते है।

ये जातक जैसा देश वैसा वेष का भी पालन करते है लोगों से अपना काम करवाने में भी ये पीछे नहीं हटते। इसके अलांवा ये जातक कम समय में ही सब कुछ पाने की इच्छा रखते है और इसमें सफलता भी हासिल करते है।

शुभ रंग : पीला शुभ अंक : 3,6,9 शुभ रत्न : इस माह के जातकों के जन्म चक्रो व ग्रहों के स्थितीयों के अनुसार ही रत्नों का प्रयोग करना चाहिए।

Comments

comments


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *