हज हाउस की दीवारें शुरू से सफेद और हरे रंग से पुतवाई जाती रही :

लखनऊ के हज हाउस की बाहरी दीवारों को भगवा रंग से पुतवाने पर मौलानाओं की आपत्ति और मचे हंगामे के बाद इसे फिर सफेद रंग से पुतवा दिया गया है। आपको बता दें कि भगवा रंग से पुतवाने के पहले हज हाउस की दीवारें सफेद और हरे रंग से पुतवाई जाती रही हैं।

शुक्रवार को दीवारों को भगवा से रंगने पर मौलानाओं ने आपत्ति जताई थी। उनका कहना था कि रंगो की राजनीति नहीं होनी चाहिए। इसके पहले राज्य की कुछ बसें और सचिवालय की इमारतों को भगवा रंग से रंगा जा चुका है। जिसके बाद हज हाउस की बाहरी दीवारों का भी भगवाकरण कर दिया गया। हालांकि, ये 24 घंटे भी नहीं टिक सका।

प्रमुख सचिव अल्पसंख्यक और हज मोनिका गर्ग ने कहा कि मामले में स्पष्टीकरण जारी किया गया है। राज्य हज समिति के आदेश पर रंगाई-पुताई हुई थी।

ये भी पढ़ें :यूपी के सीएम योगी के आवास के पास ली सेल्फी तो मिलेगी सजा, अखिलेश ने भी ली चुटकी

ठेकेदार के खिलाफ लापरवाही बरतने के लिए कार्रवाई :

मोनिका गर्ग ने कहा, पुताई करने वाले ठेकेदार ने आदेशित रंग से अलग गाढ़ा रंग इस्तेमाल किया था। हम इसमें जरूरी बदलाव कर रहे हैं। साथ ही ठेकेदार के खिलाफ लापरवाही बरतने के लिए कार्रवाई की जाएगी।

बीते शुक्रवार को हज हाउस की हरे-सफेद रंग की बाहरी दीवार को बदलकर भगवा रंग दिया गया था। इसका कई मुस्लिम संगठनों और राजनीतिक पार्टियों ने कड़ा विरोध किया था।

ये भी पढ़ें :योगी सरकार अब आपकी बेटी को देगी मोबाइल और 35 हजार रूपये, जानिए सरकार की इस बड़ी योजना के बारे में

योगी आदित्यनाथ के राज्य के मुख्यमंत्री बनने के बाद सरकार केसरिया रंग को तवज्जो दे रही है। इसी क्रम में सचिवालय भवन को भी भगवा रंगों में रंग दिया गया है। इसके अलावा सरकारी पोस्टरों में भी भगवा रंगों का खूब प्रयोग किया जा रहा है।

Comments

comments


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *