startup business

अगर आप भी अपना स्टार्टअप के बारे में सोच रहे हैं या हैं बेरोजगार, तो ये कुछ चुनंदा देश है जो स्टार्टअप शुरू करने वालों को आर्थिक मदद भी देते हैं। जानिए कौन से है वो देश ?

बिज़नेस शुरू करने के लिए 50,000 डॉलर देगी सरकार :

चिली बेस्ट जगह है, अपना स्टार्टअप बिज़नेस शुरू करने के लिए वहां की सरकार आपको बिज़नेस शुरू करने के लिए 50,000 डॉलर देगी।

startup 50000

इतना ही नहीं इस दौरान 6 महीने तक आपको वहीं रहना होगा और फंडिग के अलावा चिली में आपको एक साल का वर्किंग वीज़ा भी मिलेगा साथ ही बिज़नेस कॉन्टेक्ट्स की एक लिस्ट भी जो आपके बिज़नेस को आगे बढ़ाने के लिए ज़रूरी है।

यह भी पढ़ें: पेट्रोल पंप खोलने के नियम को आसान करेगी सरकार

यहां बिज़नेस शुरू करने का एक और फायदे ये है कि यहां भाषा की दिक्कत नहीं होगी, क्योंकि यहां अंग्रेजी की प्राथमिकता है।

बेरोजगार यहाँ आकर अपने सपने पूरे कर सकता है :

न्यूज़ीलैंड में लोगों को कायतगटा शहर में करीब 4 एकड़ में बना घर जिसकी कीमत 230,000 न्यूज़ीलैंड डॉलर है, लोगों को रहने के लिए दिया जाता है।

new zealand

इसकी सबसे बड़ी वजह है उस क्षेत्र में लोगों की कमी। यहां नौकरियां तो हैं, मगर काम करने के लिए लोग ही नहीं है।

ग्रैजुएट यहाँ  20,000 कनाडाई डॉलर ट्यूशन कमा सकते हैं :

अगर आप ग्रैजुएट हैं और आपके पास नौकरी नहीं है, तो कनाडा चले जाइए। यहां आपको 20,000 कनाडाई डॉलर ट्यूशन प्रतिपूर्ति (रिएम्बर्समेंट) के रूप में मिलेगी।

यह भी पढ़ें : खुशखबरी ! मोदी सरकार का भ्रष्टाचार पर बड़ा हथौड़ा, अब घर बैठे इस आसान तरीके से बनेंगे ये काम !

लेकिन इसके लिए आपका 2010 में या उसके बाद कॉलेज ग्रैज्युएट होना ज़रूरी है। यह प्रतिपूर्ती नॉन रिफंडेबल टैक्स क्रेडिट के रूप में दिया जाता है और इसका भुगतान 10 सालों तक टुकड़ों में किया जाता है।

canada

यूरोप के लोग ऐसे लोगों की तलाश में रहते हैं इंग्लिश और अन्य विषय पढ़ा सकें। कोरिया में इसके लिए अच्छा खासा पैसा मिलता है। कई ऐसे कार्यक्रम भी है जिसके तहत आपके देश से यहां आने-जाने का खर्च भी यही लोग उठाते हैं।

Comments

comments


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *