आपकी सोच बदलने के लिए आ रही है अब ये फिल्मे


समाज को बदलने में फिल्मो का अहम् रोल है जहाँ वे केवल हंसी मजाक या मनोरंजन ही नहीं करती बल्कि समाज को एक नयी दिशा भी देती है। कुछ फिल्मे ऐसी भी होती है जो सामाजिक मुद्दों पर बनती है और वे समाज को बदलने में अपना महत्वपूर्ण योगदान देती है।

ऐसी ही कुछ फिल्मे अगले कुछ महीनो में आपके सामने आ रही है जो सामाजिक व् राष्ट्रीय मुद्दों पर आधारित है जिनसे समाज एक नए बदलाव की ओर बढ़ सके। आइये जानते है कौन सी है वो फिल्मे,

1. द क्लब

1

यह फिल्म चर्च में हो रहे बच्चो के यौन शोषण पर आधारित है जिसका निर्देशन पाब्लो लर्रिएन कर रहे है। यह फिल्म काफी संवेदनशील मुद्दे पर बनाई जा रही है।

2. ही नेम्ड मी मलाला

2

पाकिस्तान के कबीलाई इलाके में तालिबान के खिलाफ लड़ने वाली लड़की मलाला पर जल्दी ही एक फिल्म आ रही है जिसका निर्देशन डेविड गगनहीम कर रहे है। यह फिल्म मलाला के संघर्ष पर आधारित है।

3. राजकहिनी

3

भारत पाकिस्तान के बंटवारे पर आधारित फिल्म उस समय के बहुत ही मार्मिक दृश्यों को संजोये हुए है। बंगाली भाषा में बन रही इस फिल्म में बंटवारे का दंश साफ़ देखा जा सकेगा।

4. धीपन

4

जेकस ऑडियार्ड द्वारा निर्देशित यह फ़िल्म तमिल के शरणार्थियों पर बनाई जा रही है। इस फिल्म में 3 तमिल शरणार्थियों का संघर्ष है जो श्रीलंका के गृहयुद्ध से बचने के लिए फ्रांस जाने की तैयारी कर रहे हैं।

5. हरामखोर

5

मांझी फिल्म में अपनी एक्टिंग से सभी का मन मोहने वाले नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी अब फिर से एक ऐसी फिल्म बना रहे है जिसमे वे 15 साल की एक छात्रा से प्यार कर बैठते है जिसके वे टीचर होते है। इस फिल्म में शिक्षक और छात्रा के प्यार पर काफी अच्छी कहानी देखने को मिल सकती है।

6. धनक

6

नागेश कुकुनूर एक ऐसी फिल्म ला रहे है जिसमे एक 10 लड़की अपने छोटे भाई की आँखे सही करवाने के लिए एक लम्बी यात्रा करती है। फिल्म में उस लड़की के संघर्ष की मार्मिक कहानी है।

 

Source-Insistpost.com


Related posts

Leave a Comment