एक पिता ने अपने बेटे के कातिल को माफ करते हुए लगाया गले, दुनिया भर में हो रही प्रशंसा


अपने जवान बेटे को खोने की असीम पीड़ा :

एक पिता के लिए अपने जवान बेटे को खोने का दर्द उस चोट की तरह है, जिसका घाव जीवन भर रहता है। ऐसी असीम पीड़ा जो दिल को झकझोर के रख देती है। उस मनोस्थिति से खुद को बाहर निकालना आसान नहीं होता।

लेकिन क्या कभी आपने ऐसा सुना है कि एक पिता ने अपने बेटे के हत्यारे को माफ कर दिया हो? यक़ीनन नहीं। हालांकि, अमेरिका के केंटुकी की एक अदालत में ऐसा कुछ घटित हुआ जिसे देखकर हर कोई चकित हो उठा। यहां एक पिता ने अपने बेटे के कातिल को माफ करते हुए उसे गले लगा लिया।

अंग्रेजी अखबार डेली मेल के मुताबिक, दो साल पहले 15 अप्रैल 2015 को यूनाइटेड स्टेट्स के लेक्सिंग्टन (केंटकी) में 22 साल के सलाहुद्दीन नाम के युवक को मौत के घाट उतार दिया गया था।  इस हत्या की वारदात को तब अंजाम दिया गया था, जब सलाहुद्दीन लोगों के घर पिज्जा की डिलीवरी करके वापस लौट रहा था।

ये भी पढ़ें :प्रद्युम्न हत्याकांड- इस हत्याकांड को अकेले बस कंडक्टर अशोक ने अंजाम नहीं दिया और लोग भी है शामिल…………….

मेरा बेटा बहुत नेकदिल शख्स था ? गुनाह को माफ करना मानवता का सबसे बड़ा

इस मामले में 24 साल के ट्रे रेलफोर्ड को हिरासत में लिया गया और हाल ही में कोर्ट ने रेलफोर्ड को दोषी करार देते हुए 31 साल की सजा सुनाई। दो साल पुराने इस मामले की सुनवाई के दौरान मृतक सलाहुद्दीन के पिता डॉ. अब्दुल मुनीम सोम्बट जितमौद ने अपने बेटे को याद करते हुए उसके हत्यारे को माफ करते हुए कहा कि इस्लाम में किसी के गुनाह को माफ करना मानवता का सबसे बड़ा कार्य है।

 

उन्होंने कहा, उनका बेटा बहुत नेकदिल शख्स था, जिसने कभी किसी के लिए गलत भाव नहीं पाले। इसके बावजूद उसे कम उम्र में अपनी जान से हाथ धोना पड़ गया। इसका अफसोस आज भी उन्हें बराबर सालता है।

ये भी पढ़ें :अमेरिका में मुसलमानों के प्रवेश पर लगे पूरी तरह रोक : डोनाल्ड ट्रंप

इसके बाद अब्दुल ने दोषी ट्रे की ओर देखा और कहा फिर भी मैं तुम्हें माफ करता हूं। मेरी नाराजगी तुमसे नहीं है, बल्कि तुम्हारे भीतर मौजूद उस शैतान से है, जिसने तुम्हें यह गलत काम करने के लिए उकसाया। इस मौके पर हत्यारे की मां भी वहां मौजूद थीं। उन्होंने बताया कि किस तरह उनका बेटा ड्रग्स के चक्कर में पड़कर गलत रास्ते की ओर चला गया। उन्होंने मृतक के पिता को तहे दिल से धन्यवाद किया और कहा “आपका बेटा बहुत प्यारा था। मैं उसकी हत्या की जिम्मेदारी लेती हूं। उसके साथ बहुत गलत हुआ। आपके साथ बहुत नाइंसाफी हुई, लेकिन फिर भी आपने मेरे बेटे को माफ कर दिया। इससे बड़ा आश्चर्य मेरे लिए और कुछ नहीं हो सकता।”

इस सुनवाई का विडियो आप यहां देख सकते हैं:


Related posts

Leave a Comment