पीएम मोदी और नेतन्याहू का स्वागत :

विवादित फिल्म ‘पद्मावत’ की रिलीज की तारीख तय हो गई है लेकिन फिल्म पर विवाद कम होने का नाम नहीं ले रहा। सेंसर बोर्ड से सर्टिफिकेट मिलने के बावजूद बीजेपी शासित कई राज्यों में फिल्म पर बैन है जिसके खिलाफ फिल्म के प्रोड्यूसर्स सुप्रीम कोर्ट तक पहुंचे।

MODI IN GUJRAAT

संजय लीला भंसाली की विवादित फिल्म ‘पद्मावत’ उर्फ़ ‘पद्मावती’ को राजपूत समाज के विरोध के कारण राज्य की बीजेपी सरकार ने बैन कर दिया है।लेकिन बुधवार को नेतन्याहू के गुजरात दौरे के दौरान उनके स्वागत में फिल्म के विवादास्पद गाने घूमर पर प्रोग्राम आयोजित किया गया।

ये भी पढ़ें : इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने पत्नी सारा संग किया ताज महल का दीदार

अब तक चार राज्यों में हो चुकी हैं बैन फिल्म ‘पद्मावत :

दीपिका पादुकोण, रणवीर सिंह और शाहिद कपूर की मुख्य भूमिकाओं वाली इस फिल्म के प्रदर्शन पर हरियाणा, गुजरात, मध्य प्रदेश और राजस्थान ने बैन लगा दिया हैं। हालांकि Viacom 18 ने सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर कर बैन का विरोध किया है। सुप्रीम कोर्ट में जल्द ही याचिका पर सुनवाई हो सकती है।

#Ghoomar song of @filmpadmaavat played and dance performed on it in #Ahmedabad. This program is to welcome PM @narendramodi & Isreal PM #Netanyahu. 👏👏👏 pic.twitter.com/layjWd0t5R

आखिर क्यूँ है घूमर गाने को लेकर विवाद :

कहा गया है कि राजपूत समाज की महारानियां न तो इस तरह का नृत्य कभी करती थी और ना ही उनका पहनावा इस तरीके क्या होता था। साथ ही महिलाओं द्वारा जहां पर नृत्य किया जाता था वहां पर पुरुषों की इंट्री तो कतई होती ही नहीं थी। इस गाने में दीपिका पादुकोण की वेशभूषा पर भी सवाल उठाये गये थे। इसके बाद फिल्‍म से इस गाने को हटाने की मांग भी उठी थी।

ये भी पढ़ें : पद्मावती : जानिए रानी पद्मिनी की असली कहानी, क्यूँ बनी विवाद का कारण?

gumaer

IMAX 3D हिंदी में होगी रिलीज :

बता दें, संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावत तीन भाषाओं तमिल, तेलुगू और हिंदी में रिलीज होगी। सेंसर ने पांच मॉडिफिकेशन के साथ फिल्म को “U/A” सर्टिफिकेट दिया है। इस सर्टिफिकेट वाली फ़िल्में नाबालिग बच्चों को अकेले देखने की अनुमति नहीं है। यह देश की पहली ऐसी हिंदी फिल्म होगी जो IMAX 3D हिंदी में रिलीज होगी।

Comments

comments


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *