मानव तस्करी मामले में, दलेर मेहंदी को हुई दो साल की सजा !


जाने-माने गायक दलेर मेहंदी को दोषी करार कर दिया गया है :

पंजाब की पटियाला कोर्ट ने मानव तस्करी के एक मामले में दलेर मेहंदी को दोषी करार कर दिया है।मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दलेर और उनके भाई पर अवैध तरीके से लोगों को विदेश ले जाने का आरोप था। ये दोनों लोगों को अपना क्रू मेंबर बताकर विदेश लेकर चले जाते थे।

कोर्ट ने आरोपों को सही पाया है और उन्हें 2 साल जेल की सजा सुनाई है। वह 2003 से इस केस में फंसे थे। लगभग 15 साल बाद इस मामले में फैसला आया है। हालांकि अदालत ने उन्हें तुरंत बेल दे दी। दलेर मेहंदी बॉलीवुड के जाने माने गायक हैं।

daler mehndi

दोनों भाईयों के खिलाफ करीब 35 मामले:

बख्शीश सिंह नामक शख्स की शिकायत के आधार पर अदालत ने दलेर मेहंदी और शमशेर सिंह के खिलाफ मामला दर्ज किया था। इसके बाद दोनों भाईयों के खिलाफ करीब 35 अन्य मामले निकलकर सामने आए थे।

यह भी पढ़ें: इंजीनियर पोर्न साईट पर डालता था पत्नी के सेक्स वीडियो, पुलिस ने किया गिरफ्तार

शिकायत में मेहंदी भाइयों पर आरोप लगाया गया था कि वे लोगों से गैरकानूनी तरीके से उन्हें अमेरिका ले जाने के लिए पैसा लेते थे लेकिन बाद में अपना वादा पूरा नहीं करते थे।

अवैध तरीके से लोगों को विदेश ले जाने का आरोप:

बख्शीश सिंह ने आरोप लगाया था कि पंजाबी गायक ने उसे कनाडा ले जाने के लिए उससे पैसे लिए थे। ऐसा आरोप लगाया गया था कि मेहंदी भाई 1998 और 1999 के बीच दो समूहों को अमेरिका ले गए थे। समूह के तौर पर दस सदस्यों को ले जाया गया था लेकिन उन्हें‘‘ गैरकानूनी’’तरीके से वहीं छोड़ दिया गया।

pop singer

दलेर एक अभिनेत्री के साथ अमेरिका गए थे और उन्होंने कथित तौर पर तीन लड़कियों को सान फ्रांसिस्को में छोड़ा। दोनो भाई कुछ अन्य अभिनेताओं के साथ अक्तूबर1999 में कुछ और लोगों को लेकर गए और इस दौरान उन्होंने तीन लड़कों को न्यू जर्सी छोड़ा।

यह भी पढ़ें: टीवी रियलिटी शो के एंकर सुहैब इलियासी को आज उम्रकैद की सजा, पत्नी की हत्या के मामले में था दोषी

इतना ही नही पटियाला पुलिस ने गायकों के नयी दिल्ली स्थित कनॉट प्लेटस्थित कार्यालयपर छापा मारा और मेहंदी भाइयों को पैसा देने वाले लोगों की जानकारी वाली फाइलें जब्त कीं।


Related posts

Leave a Comment